Top Evening News: सोनिया गांधी का PM मोदी-शाह पर तंज, राहुल गांधी ने कहा-मेरा नाम राहुल सावरकर' नहीं है, नहीं मांगूंगा माफी

By भाषा | Published: December 14, 2019 07:18 PM2019-12-14T19:18:00+5:302019-12-14T19:18:00+5:30

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ''रेप इन इंडिया'' वाली टिप्पणी पर भाजपा की ओर माफी की मांग किए जाने पर पलटवार करते हुए शनिवार को कहा कि उनका नाम ''राहुल सावरकर'' नहीं है और वह सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगने वाले हैं।

Top Evening News: Sonia Gandhi's taunt on PM Modi-Shah, Rahul Gandhi said - My name is not 'Rahul Savarkar', I will not apologize | Top Evening News: सोनिया गांधी का PM मोदी-शाह पर तंज, राहुल गांधी ने कहा-मेरा नाम राहुल सावरकर' नहीं है, नहीं मांगूंगा माफी

नागरिकता (संशोधन) कानून, 2019 के खिलाफ छात्रों के प्रदर्शन स्थिति को देखते हुए जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने पांच जनवरी तक छुट्टी की घोषणा कर दी

Highlights सोनिया गांधी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह पर तीखा हमला बोलानागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए।

शनिवार शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं :

-कांग्रेस रैली लीड सोनिया मोदी सरकार में ‘अंधेर नगरी, चौपट राजा’ का माहौल : सोनिया नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि यह अधिनियम देश की आत्मा को तार-तार कर देगा।

- कांग्रेस रैली लीड राहुल मेरा नाम ‘राहुल सावरकर’ नहीं है, सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा: राहुल नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ''रेप इन इंडिया'' वाली टिप्पणी पर भाजपा की ओर माफी की मांग किए जाने पर पलटवार करते हुए शनिवार को कहा कि उनका नाम ''राहुल सावरकर'' नहीं है और वह सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगने वाले हैं।

-बंगाल नागरकिता दूसरीलीड प्रदर्शन बंगाल में हिंसक प्रदर्शन जारी, कई बसों तथा एक रेलवे स्टेशन परिसर में आगजनी की घटनाएं कोलकाता, नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए। कई बसों और एक रेलवे स्टेशन परिसर में आगजनी की गई।

- उप्र लीड मोदी नमामि गंगे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा कानपुर, शहर के चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नमामि गंगे परियोजना पर मंथन किया। उन्होंने राष्ट्रीय गंगा नदी पुनर्जीवन, सुरक्षा एवं प्रबंधन परिषद (राष्ट्रीय गंगा परिषद) की बैठक की अध्यक्षता की।

- लीड जामिया नागरिकता छुट्टी संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन : जामिया में पांच जनवरी तक छुट्टी, परीक्षा रद्द नयी दिल्ली, नागरिकता (संशोधन) कानून, 2019 के खिलाफ छात्रों के प्रदर्शन और विश्वविद्यालय परिसर में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए शनिवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने पांच जनवरी तक छुट्टी की घोषणा कर दी और सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया।

-नागरिकता यात्रा परामर्श अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य देशों ने अपने नागरिकों को पूर्वोत्तर भारत की यात्रा को लेकर सतर्क किया वाशिंगटन/लंदन, अमेरिका, ब्रिटेन, इजराइल, कनाडा और सिंगापुर समेत कई देशों ने अपने नागरिकों को भारत में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन से गुजर रहे पूर्वोत्तर क्षेत्र की यात्रा करने के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी है।

-खेल टी20 गुवाहाटी गुवाहाटी टी20 अंतरराष्ट्रीय: स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं बीसीसीआई और असम क्रिकेट संघ नयी दिल्ली, भारत और श्रीलंका के बीच पांच जनवरी को गुवाहाटी में होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले को देखते हुए बीसीसीआई और असम क्रिकेट संघ (एसीए) नागरिकता (संशोधन) विधेयक के कारण हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है।

-ईईएसएल- चार्जिंग स्टेशन दक्षिणी दिल्ली में ईईएसएल का पहला ई-वाहन चार्जिंग स्टेशन शुरू नयी दिल्ली, एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने दक्षिणी दिल्ली में पहले सार्वजनिक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन का शनिवार को उद्घाटन किया। इसका उद्देश्य बिजली से चलने वाले वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन का मजबूत नेटवर्क तैयार करना है।

-मदर डेयरी- दूध मदर डेयरी ने दूध की कीमतें तीन रुपये प्रति लीटर तक बढ़ायी नयी दिल्ली, दूध की खुदरा बिक्री करने वाली कंपनी मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतें तीन रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने की शनिवार को घोषणा की। कंपनी ने कहा कि बढ़ी दरें रविवार से प्रभावी होंगी।

-संरा सीओपी25 गतिरोध संरा की जलवायु परिवर्तन वार्ता अधर में, देशों के बीच गतिरोध कायम मैड्रिड, संयुक्त राष्ट्र की आधिकारिक समय सीमा बीत जाने के बाद भी देशों के बीच जलवायु परिवर्तन पर वार्ता में गतिरोध कायम है।

-खेल भारत राठौड़ पंत लय में आने के बाद शानदार खिलाड़ी होंगे: राठौड़ चेन्नई, भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने ऋषभ पंत का बचाव करते हुए शनिवार को कहा कि जब वह रन बनाने लगेंगे तब ‘प्रभावी खिलाड़ी’ होंगे। 

Web Title: Top Evening News: Sonia Gandhi's taunt on PM Modi-Shah, Rahul Gandhi said - My name is not 'Rahul Savarkar', I will not apologize

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे