Top Afternoon News: बिहार चुनाव के मद्देनजर नड्डा सांसदों संग करेंगे चुनावी रणनीति पर मंथन, PM मोदी ने झांसी में एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग का उद्घाटन किया

By भाषा | Published: August 29, 2020 02:34 PM2020-08-29T14:34:19+5:302020-08-29T14:35:39+5:30

Top Afternoon News: Bihar elections, Nadda MPs brainstorm on electoral strategy, PM Modi inaugurates Rani Laxmi Bai Central Agricultural University in Jhansi | Top Afternoon News: बिहार चुनाव के मद्देनजर नड्डा सांसदों संग करेंगे चुनावी रणनीति पर मंथन, PM मोदी ने झांसी में एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग का उद्घाटन किया

आईपीएल लीड रैना सुरेश रैना ‘व्यक्तिगत कारणों’ से आईपीएल से हटे

Highlightsदेश में संक्रमण के 76,472 नए मामले, कुल मामले 34 लाख के पार कृषि पानी बचाने वाली सिंचाई तकनीकों के बारे में किसानों को जागरूक करें कृषि वैज्ञानिक: मोदी

नयी दिल्ली: शनिवार को दोपहर दो बजे तक भाषा से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि8 वायरस लीड मामले देश में संक्रमण के 76,472 नए मामले, कुल मामले 34 लाख के पार नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 76,472 नए मामले सामने आने के साथ ही देश में शनिवार को संक्रमण के मामले 34 लाख के पार चले गए वहीं संक्रमण से 26,48,998 लोग ठीक हो गए हैं जिससे संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर शनिवार को 76.47 प्रतिशत हो गई।

अर्थ5 मोदी लीड कृषि पानी बचाने वाली सिंचाई तकनीकों के बारे में किसानों को जागरूक करें कृषि वैज्ञानिक: मोदी नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को युवा कृषि वैज्ञानिकों से भारत में खाद्य तेलों, फल-सब्जियों और अन्य कृषि उत्पादों के आयात पर निर्भरता कम करने, किसानों को पानी की बचत करने वाली सिंचाई की तकनीकों के प्रति जागरूक बनाने तथा जैव-विविधता जैसे मुद्रों पर ध्यान देने की अपील की।

दि11 मोदी खेल दिवस खेलों को लोकप्रिय बनाने, प्रतिभाओं को सहयोग देने के लिए सरकार कर रही अथक प्रयास: मोदी नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर खेलों में उल्लेखनीय योगदान कर देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ियों की सराहना करते हुए कहा कि सरकार खेलों को लोकप्रिय बनाने और खेल प्रतिभाओं को आवश्‍यक सहयोग देने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

दि12 युवा कांग्रेस अभियान युवा कांग्रेस ने बेरोजगारी के मुद्दे पर ‘रोजगार दो’ अभियान का दूसरा चरण शुरू किया नयी दिल्ली, कांग्रेस की युवा इकाई ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने के मकसद से शनिवार को ‘रोजगार दो’ अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत की जिसके तहत संगठन के कार्यकर्ता देश भर में केंद्र सरकार और सत्तापक्ष के प्रमुख लोगों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेंगे।

दि4 नड्डा भाजपा बिहार बिहार चुनाव: नड्डा सांसदों संग करेंगे चुनावी रणनीति पर मंथन नयी दिल्ली, बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा शनिवार को राज्य के पार्टी सांसदों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर मंथन करेंगे।

प्रादे12 तेलंगाना वायरस मामले तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,751 नए मामले, नौ लोगों की संक्रमण से मौत हैदराबाद, तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 2,751 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,20,166 हो गए हैं वहीं नौ लोगों की संक्रमण से मौत होने से मृतक संख्या 808 हो गई है।

प्रादे17 आईआईटी इंदौर संस्कृत आईआईटी इंदौर संस्कृत में पढ़ा रहा गणित और विज्ञान के प्राचीन पाठ इंदौर (मध्यप्रदेश), देश के शीर्ष इंजीनियरिंग संस्थानों में आमतौर पर गणित और विज्ञान की पढ़ाई अंग्रेजी में होती है लेकिन जरा उस कक्षा की कल्पना कीजिये जिसमें इन तकनीकी विषयों के प्राचीन पाठ संस्कृत में पढ़ाये जा रहे हों और शिक्षक से लेकर विद्यार्थी तक इसी भाषा में संवाद कर रहे हों।

वि12 अमेरिका ट्रंप हैरिस कमला हैरिस में शीर्ष पद में आसीन होने की ‘‘काबिलियत नहीं’’: ट्रंप वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए कहा कि हैरिस में शीर्ष पद पर आसीन होने की ‘‘काबिलियत नहीं’’है।

खेल14 खेल आईपीएल लीड रैना सुरेश रैना ‘व्यक्तिगत कारणों’ से आईपीएल से हटे, सीएसके का एक और खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव दुबई, चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के हरफनमौला सुरेश रैना ‘व्यक्तिगत कारणों’ का हवाला देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी चरण से हट गये।

खेल7 खेल पुरस्कार पहली बार खिलाड़ियों को ‘वर्चुअली’ राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों से सम्मानित किया गया नयी दिल्ली, भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोविड-19 महामारी के कारण ऑनलाइन आयोजित किये गये समारोह में शानदार प्रदर्शन करने वाले देश के खिलाड़यों को सालाना राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों से सम्मानित किया जो कई शहरों से ‘लाग इन’ हुए। 

Web Title: Top Afternoon News: Bihar elections, Nadda MPs brainstorm on electoral strategy, PM Modi inaugurates Rani Laxmi Bai Central Agricultural University in Jhansi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे