Top Afternoon News: राहुल से बोले राजीव बजाज, लॉकडाउन से जीडीपी औंधे मुंह गिर गई और अर्थव्यवस्था तबाह हुई, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By गुणातीत ओझा | Published: June 4, 2020 03:16 PM2020-06-04T15:16:13+5:302020-06-04T15:16:13+5:30

top 10 news till 3 pm on 4th june | Top Afternoon News: राहुल से बोले राजीव बजाज, लॉकडाउन से जीडीपी औंधे मुंह गिर गई और अर्थव्यवस्था तबाह हुई, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

पढ़ें दोपहर दो बजे तक की बड़ी खबरें।

बृहस्पतिवार की दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

प्रधानमंत्री मोदी ने आस्ट्रेलिया के समकक्ष स्कॉट मॉरिसन के साथ आभासी शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को आस्ट्रेलिया के अपने समकक्ष स्कॉट मॉरिसन के साथ ऑनलाइन शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया जिसमें स्वास्थ्य सेवा, कारोबार और रक्षा क्षेत्रों सहित द्विपक्षीय संबंधों के विविध आयामों को और मजबूत बनाने पर चर्चा की गई ।

राहुल से बोले राजीव बजाज: कठोर लॉकडाउन से जीडीपी औंधे मुंह गिर गई और अर्थव्यवस्था तबाह हुई

देश के जानेमाने उद्योगपति राजीव बजाज ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना संकट से निपटने के संदर्भ में भारत ने पश्चिमी देशों की ओर देखा और कठोर लॉकडाउन लगाने का प्रयास किया जिससे संक्रमण का प्रसार भी नहीं रुका और सकल घरेलू उत्पाद(जीडीपी) औंधे मुंह गिर गया एवं अर्थव्यवस्था तबाह हो गई।

श्रमिकों को पूरा पारिश्रमिक देने में असमर्थ नियोक्ता न्यायालय में अपनी बैलेंस शीट पेश करें: केन्द्र

केन्द्र ने कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान निजी प्रतिष्ठानों को अपने श्रमिकों को पूरा पारिश्रमिक देने संबंधी 29 मार्च के निर्देश को उच्चतम न्यायालय में सही ठहराया है और कहा कि पूरा वेतन देने में असमर्थता व्यक्त करने वाले नियोक्ताओं को न्यायालय में अपनी ऑडिट की हुयी बैलेंस शीट तथा खाते पेश करने का निर्देश दिया जाना चाहिए।

कोविड-19: देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 9,304 नए मामले, मृतकों की संख्या 6,075 पहुंची

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए 9,304 मामले सामने आए हैं जबकि 260 लागों की मौत हो गयी है। इसके साथ ही बृहस्पतिवार तक देश में संक्रमितों एवं इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर क्रमश: 2,16,919 और 6,075 हो गयी है।

 मशहूर फिल्म निर्माता बासु चटर्जी का निधन

‘‘रजनीगन्धा’’ और ‘‘चितचोर’’ जैसी आम जनमानस से जुड़ी, हल्के फुल्के अंदाज वाली फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले अनुभवी फिल्म निर्माता बासु चटर्जी का उम्र संबंधी बीमारियों के कारण बृहस्पतिवार को निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे।

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में दो कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।

उच्च न्यायालय ने 23 सप्ताह से ज्यादा समय की अविवाहित गर्भवती को गर्भपात की इजाजत दी

बंबई उच्च न्यायालय ने 23 सप्ताह से ज्यादा समय से गर्भवती एक अविवाहित युवती को गर्भपात की इजाजत दे दी। अदालत का कहना है कि शादी से पहले बच्चे को जन्म देने से उसके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा।

अमेरिकी समाज के संस्थागत नस्लवाद को खत्म करने की जरुरत: संयुक्त राष्ट्र

मानवाधिकार प्रमुख संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष मानवाधिकार अधिकारी ने कहा है कि अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की हिरासत में हत्या की घटना ने काले लोगों के खिलाफ ‘‘पुलिस हिंसा’’ को उजागर किया है, जिसके विरोध में पूरे अमेरिका में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

चीन के प्राथमिक विद्यालय में 40 छात्रों, शिक्षकों पर एक सुरक्षाकर्मी ने चाकू से किया हमला

चीन के प्राथमिक विद्यालय में एक सुरक्षा गार्ड ने करीब 40 छात्रों और शिक्षकों पर चाकू से हमला कर दिया। सरकारी मीडिया में इसकी जानकारी दी गयी है ।

ट्रंप के वीडियो का ‘प्रचार’ स्नैपचैट नहीं करेगा

सोशल मीडिया मंच स्नैपचैट ने कहा कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वीडियो का अपने मैसेजिंग सर्विस पर ‘प्रचार’ नहीं करेगा।

टी20 टूर्नामेंट के जरिये आस्ट्रेलिया में क्रिकेट की वापसी

कोरोना वायरस महामारी के कारण खेलों पर लगी रोक के दो महीने बाद आस्ट्रेलिया में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की वापसी इस सप्ताह के आखिर में डारविन में एक टी20 टूर्नामेंट के जरिये होगी।

Web Title: top 10 news till 3 pm on 4th june

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे