Today's Top News: राष्ट्रपति का राष्ट्र के नाम संबोधन, कोरोना वायरस से बचने की भारत की तैयारियों की PMO ने की समीक्षा

By भाषा | Published: January 25, 2020 10:47 PM2020-01-25T22:47:41+5:302020-01-25T22:47:41+5:30

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने चीन और कई अन्य देशों में घातक कोरोना विषाणु के बढ़ते मामलों को लेकर वैश्विक चिंता के बीच इस विषाणु से निपटने के लिए भारत की तैयारियों की शनिवार को समीक्षा की। यह बीमारी चीन में फैली हुई है।

Today's Top News: President addresses to nation, PMO reviews preparations to avoid corona virus | Today's Top News: राष्ट्रपति का राष्ट्र के नाम संबोधन, कोरोना वायरस से बचने की भारत की तैयारियों की PMO ने की समीक्षा

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि किसी भी उद्देश्य के लिए संघर्ष करने वाले लोगों, विशेष रूप से युवाओं को, गांधीजी के अहिंसा के मंत्र को सदैव याद रखना चाहिए...प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने चीन और कई अन्य देशों में घातक कोरोना विषाणु के बढ़ते मामलों को लेकर वैश्विक चिंता के बीच इस विषाणु से निपटने के लिए भारत की तैयारियों की शनिवार को समीक्षा की।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि किसी भी उद्देश्य के लिए संघर्ष करने वाले लोगों, विशेष रूप से युवाओं को, गांधीजी के अहिंसा के मंत्र को सदैव याद रखना चाहिए और अपने सामाजिक और आर्थिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, अडिग निष्ठा के साथ, संवैधानिक उपायों का ही सहारा लेना चाहिए।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने चीन और कई अन्य देशों में घातक कोरोना विषाणु के बढ़ते मामलों को लेकर वैश्विक चिंता के बीच इस विषाणु से निपटने के लिए भारत की तैयारियों की शनिवार को समीक्षा की। यह बीमारी चीन में फैली हुई है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि आर्थिक मंदी एवं बेरोजगारी की समस्या से ध्यान भटकाने के लिए धार्मिक आधार पर लोगों को बांटने तथा संविधान को कमजोर करने की साजिश हो रही है।

राजस्थान विधानसभा ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ एक संकल्प प्रस्ताव शनिवार को ध्वनिमत से पारित कर दिया।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने कोरेगांव भीमा में हुई हिंसा का मामला इस डर से राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दिया है कि महाराष्ट्र सरकार की नई जांच भाजपा नीत पिछली सरकार की संदिग्ध कार्रवाई का भंडाफोड़ कर देगी।

भारत में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर विरोध-प्रदर्शनों के बीच अमेरिका की एक शीर्ष राजनयिक ने कानून के तहत समान संरक्षण के सिद्धांत का महत्व रेखांकित किया है।

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने शनिवार को चेतावनी दी कि नए कोरोना विषाणु के फैलने की वजह से देश मुश्किल स्थिति का सामना कर रहा है। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि विषाणु फैलने के खिलाफ लड़ाई चीन जीतेगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 तोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों का देशवासी दिल से समर्थन करेंगे।

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नाडिया किचेनोक ने आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक ने कहा है कि उसने आवासीय परियोजना रोमानो की 200 इकाइयां शनिवार को उपभोक्ताओं को सौंप दी।

केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने शुक्रवार को देश की पहली सुपर फैब प्रयोगशाला का शुभारंभ किया। यह प्रयोगशाला यहां केरल स्टार्टअप मिशन (कुसुम) के एकीकृत स्टार्टअप परिसर में शुरू की गयी है। 

Web Title: Today's Top News: President addresses to nation, PMO reviews preparations to avoid corona virus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे