छात्र ने कहा, 'मैं राहुल गांधी हूं', अखिलेश यादव ने जैसे ही यह बात कही सदन में लगे ठहाके

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 30, 2022 07:49 PM2022-05-30T19:49:01+5:302022-05-30T19:54:27+5:30

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा में बजट चर्चा के दौरान कहा कि जिस प्रदेश ने देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री दिये हों, उस प्रदेश की शिक्षा-व्यवस्था ऐसी चौपट है कि एक छात्र ने उन्हें राहुल गांधी कह दिया। जिसके बाद सदन के सदस्य ठहाके मारकर हंसने लगे।

student said, 'I am Rahul Gandhi', as soon as Akhilesh Yadav said this, the house started laughing | छात्र ने कहा, 'मैं राहुल गांधी हूं', अखिलेश यादव ने जैसे ही यह बात कही सदन में लगे ठहाके

फाइल फोटो

Next
Highlightsअखिलेश यादव ने कहा कि सूबे की शिक्षा ऐसी चौपट है कि एक छात्र ने उन्हें राहुल गांधी कह दियाअखिलेश यादव ने जैसे यह बात कही पूरे सदन में ठहाके लगने लगे बीते कुछ दिनों से तल्ख माहौल में चल रही सदन की कार्रवाई अखिलेश यादव के कथन से थोड़ी हल्की हो गई

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में मौजूदा योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरते हुए कहा कि जिस प्रदेश ने देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री दिये हों, उस प्रदेश की शिक्षा-व्यवस्था ऐसी चौपट है कि एक छात्र ने उन्हें राहुल गांधी कह दिया।

बीते कुछ दिनों से तल्ख माहौल में चल रही विधानसभा की कार्रवाई में जैसे ही अखिलेश यादव ने यह बात कही, सत्ता पक्ष के कुछ सदस्य मुस्कुराने लगे वहीं कुछ तो यहां तक कहने लगे कि अखिलेश यादव की बनिस्पत राहुल गांधी की पहचान ज्यादा है।

दरअसल सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान प्रदेश की शिक्षा की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए कहा कि मानीनय मुख्यमंत्री प्रदेश की ढहती हुई शिक्षा व्यवस्था से बेखबर हैं और उन्हें इस बात का एहसास तब हुआ जब एक दिन वो एक सरकारी स्कूल का दौरा करने गये तो वहां पढ़ने वाले एक छात्र ने उन्हें कांग्रेस नेता राहुल गांधी समझ लिया।

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि सदन में मौजूद सभी सदस्यों को इस बात पर गंभीरता से सोचना होगा कि आखिर जिस प्रदेश ने देश को इतने प्रधानमंत्री दिये और मौजूदा प्रधानमंत्री भी वाराणसी से हैं, वह प्रदेश शिक्षा सूचकांक में नीचे से चौथे स्थान पर कैसे है।

सपा प्रमुख ने कहा, “यह राज्य में शिक्षा का स्तर है, जिसने इतने सारे प्रधानमंत्री दिए।” उन्होंने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी भी राज्य के कारण पीएम हैं। पीएम मोदी लोकसभा में वाराणसी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अखिलेश यादव ने सदन में कहा, “मैं एक बार एक प्राथमिक विद्यालय में गया था, जहां एक बच्चे ने मुझे पहचाना ही नहीं। जब मैंने पूछा कि मैं कौन हूं, तो उस बच्चे ने जवाब दिया, राहुल गांधी।”

अखिलेश यादव ने बच्चे द्वारा खुद को न पहचाने जाने की पीड़ा जैसे ही सदन के सामने रखी, सदन में पक्ष और विपक्ष के सदस्य ठहाके मारकर हंसने लगे।

जिस पर अखिलेश यादव ने सभी को चुप कराते हुए योगी सरकार को घेरते हुए कहा,  “सदन में मौजूद सत्ता पक्ष इस बात से दुखी नहीं हैं कि प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था रसातल में जा रही, बल्कि वो इसलिए ठहाके मार रहे हैं क्योंकि मैंने कांग्रेस नेता का नाम लिया।”

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने सूबे की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए योगी आदित्यनाथ की सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आलम तो यह है कि आद प्रदेश में व्यापार करने में आसानी के बजाय अपराध करने में आसानी हो रही है। 

Web Title: student said, 'I am Rahul Gandhi', as soon as Akhilesh Yadav said this, the house started laughing

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे