एमपी के पूर्व CM अर्जुन सिंह के बेटों ने मां को किया बेदखल, पीड़िता ने घरेलू हिंसा मामला कराया दर्ज

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 20, 2018 05:18 AM2018-06-20T05:18:44+5:302018-06-20T05:18:44+5:30

मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज सिंह व्हील चेयर पर अदालत पहुंचीं। उन्होंने न्यायिक दंडाधिकारी को आवेदन दिया और बेटों नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और अभिमन्यु सिंह के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत की।

Saroj Singh has filed a case against her son Rahul under Domestic Violence Act | एमपी के पूर्व CM अर्जुन सिंह के बेटों ने मां को किया बेदखल, पीड़िता ने घरेलू हिंसा मामला कराया दर्ज

एमपी के पूर्व CM अर्जुन सिंह के बेटों ने मां को किया बेदखल, पीड़िता ने घरेलू हिंसा मामला कराया दर्ज

भोपाल, 20 जून: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज सिंह मंगलवार को अचानक राजधानी की अदालत पहुंचीं और घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया। उन्होंने दिए अपने आवेदन पत्र में कहा कि उन्हें उनके बेटों नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और अभिमन्यु सिंह ने उनके ही घर से बेदखल कर दिया। 

उनका भरण-पोषण करने से भी वे इंकार करते हैं। आवेदन पर त्वरित सुनवाई करते हुए भोपाल के न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी गौरव प्रज्ञान की अदालत ने मंगलवार शाम अजय, अभिमन्यु एवं सुनीति को नोटिस जारी करने के आदेश दे दिए हैं। अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई 19 जुलाई तय की है।

मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज सिंह व्हील चेयर पर अदालत पहुंचीं। उन्होंने न्यायिक दंडाधिकारी को आवेदन दिया और बेटों नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और अभिमन्यु सिंह के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत की। उन्होंने अदालत को दिए पत्र में कहा कि मेरे बेटों ने मेरे साथ घरेलू हिंसा कर मुड़ो मेरे निवास से बेदखल कर दिया ओर मेरा भरण-पोषण करने से वे इंकार करते हैं। इसके कारण मुङो मजबूरी में न्यायालय की शरण लेनी पड़ी है। 



सरोज सिंह ने कहा कि मेरे पति स्व. अर्जुन सिंह ने जीवन पर्यन्त कांग्रेस पार्टी में रहकर उन उसूलों पर कार्य किया, जिन उसूलों में महिलाओं का संरक्षण एवं असहाय व्यक्तियों के लिए हमेशा सहयोग करना प्राथमिकता रहा है, परंतु मेरे पुत्र अजय सिंह द्वारा कांग्रेस पार्टी के उन्हीं उसूलों को ताक पर रखकर मुड़ो मेरे घर से बेदखल कर दिया गया और मुड़ो इस अवस्था में एवं 84 वर्ष की उम्र में अपना स्वयं का निवास छोड़कर अलग-अलग जगहों पर रहना पड़ रहा है।  

सरोज सिंह ने अदालत से अपने निवास में रहने की सहायता चाही और अजय सिंह को उक्त निवास से पृथक किए जाने के आदेश दिए जाने का अनुरोध किया है। उल्लेखनीय है कि स्वर्गीय अर्जुन सिंह के दो पुत्र मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और अभिमन्यु सिंह है। अभिमन्यु सिंह बेंगलुरु में अपना बिजनेस कर रहे हैं।

स्वर्गीय अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज सिंह मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे राजधानी की अदालत में व्हील चेयर पर पुत्री वीणा सिंह और बैतूल निवासी एनआरआई उद्योगपति सेम वर्मा के साथ व्हील चेयर पर पहुंचीं थीं। वे इन दिनों दोनों बेटों से अलग दिल्ली में रह रही हैं। अदालत में उन्होंने कहा कि मेरे बेटे अजय सिंह ने भोपाल स्थित केरवा कोठी पर अपना कब्जा जमा लिया है, उन्हें उनसे कब्जा लेकर मेरा मकान मुड़ो दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि मुड़ो मेरा निवास होने के बावजूद इधर-उधर रहना पड़ रहा है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने इस पूरे मामले को षड्यंत्र बताया है। उन्होंने कहा कि वे विधानसभा के वर्षाकालीन सत्र जो कि 25 जून से शुरू हो रहा है, उसमें सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले हैं, जिसके चलते इस तरह का षड्यंत्र सरकार और भाजपा द्वारा रचा जा रहा है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: Saroj Singh has filed a case against her son Rahul under Domestic Violence Act

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे