केरल: सबरीमाला समिति की कार्यकर्ता ने इलाज के दौरान मौत, CPIM और BJP कार्यकर्ताओं में हुई थी झड़प

By पल्लवी कुमारी | Published: January 3, 2019 09:11 AM2019-01-03T09:11:59+5:302019-01-03T09:11:59+5:30

Sabarimala Temple Protest: सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल सितंबर में ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए 10 वर्ष से 50 वर्ष की उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी थी। राज्य के डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने हड़ताल के दौरान हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Sabarimala Karma Samiti worker died in a clash between CPIM & BJP | केरल: सबरीमाला समिति की कार्यकर्ता ने इलाज के दौरान मौत, CPIM और BJP कार्यकर्ताओं में हुई थी झड़प

केरल: सबरीमाला समिति की कार्यकर्ता ने इलाज के दौरान मौत, CPIM और BJP कार्यकर्ताओं में हुई थी झड़प

सबरीमला में भगवान अयप्पा के मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के विरोध में हिंदू संगठनों द्वारा आहूत सुबह से शाम तक 12 घंटे की हड़ताल बृहस्पति सुबह शुरू हो गई। इसी बीच खबर है कि केरल के पंडालम में बीते दिन सीपीआईएम(  CPIM) और बीजेपी ( BJP) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में घायल हुए सबरीमाला कर्म समिति के एक 55 वर्षीय कार्यकर्ता की इलाज के दौरान मौत हो गई है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुलिस मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि रजस्वला आयु वर्ग की दो महिलाओं कनकदुर्गा (44 वर्ष) और बिंदू (42 वर्ष) ने हिन्दूवादी संगठनों की तमाम धमकियों की परवाह न करते हुए बुधवार तड़के भगवान अयप्पा के सबरीमला मंदिर में प्रवेश कर सदियों पुरानी परंपरा तोड़ दी। जिसके बाद सीपीआईएम(  CPIM) और बीजेपी ( BJP) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। 


केरल में बंद का असर 

बता दें कि शुरुआती खबरों  के अनुसार, केरल की राजधानी में ऑटो रिक्शे और दोपहिया वाहन रेलवे स्टेशन और अन्य स्थानों पर पर आते जाते दिखाई दिए है लेकिन लेकिन कोझिकोड में सुबह प्रदर्शनकारियों ने कई जगह वाहनों को रोका और टायर जलाए।

यह हड़ताल विभिन्न हिंदुत्ववादी समूहों के एक संयुक्त संगठन ‘सबरीमला कर्म समिति’ द्वारा बुलाई गई है, जो सुप्रीम कोर्ट के 28 सितंबर के फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों की अगुवाई कर रहा है। भाजपा बंद का समर्थन कर रही है जबकि कांग्रेस-नीत यूडीएफ बृहस्पतिवार को "काला दिवस" मना रहा है।


उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल सितंबर में ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए 10 वर्ष से 50 वर्ष की उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी थी। राज्य के डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने हड़ताल के दौरान हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

English summary :
Sabarimala Temple Protest Update: A 12-hour strike from morning to evening started by Hindu organizations in protest against the entry of two women in the temple of Lord Ayyappa in Sabarimala started on Thursday morning. Meanwhile, it is reported that a 55-year-old worker of Sabarimala Kar Samiti, who was injured in clashes between CPIM and BJP workers in Kerala's Pandalam on the last day, died during treatment.


Web Title: Sabarimala Karma Samiti worker died in a clash between CPIM & BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे