ओडिशा में चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों में ढील दिए जाने की संभावना

By भाषा | Published: June 8, 2021 09:46 PM2021-06-08T21:46:15+5:302021-06-08T21:46:15+5:30

Restrictions likely to be relaxed in Odisha in a phased manner | ओडिशा में चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों में ढील दिए जाने की संभावना

ओडिशा में चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों में ढील दिए जाने की संभावना

भुवनेश्वर, आठ जून ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 के कम मामले वाले जिलों में ‘अनलॉक’ प्रक्रिया शुरू करने पर विचार कर रही है।

पटनायक ने प्रशासन से महामारी की तीसरी संभावित लहर को लेकर भी पूरी तैयारी सुनिश्चित करने को कहा है। मुख्यमंत्री राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की मौजूदा स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। कुछ जिलों में कोविड-19 के मामलों में कमी आने पर संतोष जताते हुए उन्होंने कहा कि राज्य अब तक दूसरी लहर के प्रभाव से बाहर नहीं निकल पाया है। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में लॉकडाउन लागू है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन जिलों में संक्रमण दर कम हैं वहां चरणबद्ध तरीक से पाबंदियों में ढील दिए जाने पर सरकार विचार कर रही है। पश्चिमी ओडिशा के कई जिलों में संक्रमण दर पांच प्रतिशत से कम है जबकि सुंदरगढ़ और बारगढ़ में यह दर 7.5 प्रतिशत है। मुख्यमंत्री को बताया गया कि जाजपुर, पुरी, कटक और कंधमाल में संक्रमण दर अधिक है। हालांकि खुर्दा जिले में संक्रमण दर नौ प्रतिशत और जाजपुर में सबसे अधिक 23 प्रतिशत है।

ओडिशा ने लॉकडाउन और साप्ताहांत पर बंदी को पांच मई से लागू किया और पाबंदियां 17 जून तक लागू हैं। राज्य के अभी भी दूसरी लहर की चपेट में होने के कारण मुख्यमंत्री ने लोगों से इस महीने राजा उत्सव के दौरान किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतने की अपील की। एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में टीके की 83,62,105 खुराकें दी जा चुकी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Restrictions likely to be relaxed in Odisha in a phased manner

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे