ईडी ऑफिस के लिए राहुल गांधी का पैदल मार्च, सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ पहुंचे, प्रियंका गांधी भी मौजूद

By विनीत कुमार | Published: June 13, 2022 11:22 AM2022-06-13T11:22:50+5:302022-06-13T11:35:36+5:30

राहुल गांधी आज धनशोधन मामले में ईडी के सवालों का सामना करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस पहुंचे। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ईडी ऑफिस तक पैदल मार्च किया।

Rahul Gandhi accompanied by Priyanka Gandhi and congress workers marches to Enforcement Directorate office | ईडी ऑफिस के लिए राहुल गांधी का पैदल मार्च, सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ पहुंचे, प्रियंका गांधी भी मौजूद

राहुल गांधी ईडी ऑफिस पहुंचे (फाइल फोटो)

Next
Highlights'नेशनल हेराल्ड' से जुड़े कथित मनीलॉन्ड्रिंग के एक मामले में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ।राहुल गांधी कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पैदल मार्च करते हुए ईडी कार्यालय पहुंचे।प्रियंका गांधी भी मार्च में हुईं शामिल, दिल्ली पुलिस ने कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया है।

नई दिल्ली: 'नेशनल हेराल्ड' से जुड़े कथित मनीलॉन्ड्रिंग के एक मामले में राहुल गांधी की आज ईडी के सामने पेशी से पहले दिल्ली की सड़कों पर जबर्दस्त सियासी हंगामा चल रहा है। राहुल गांधीकांग्रेस मुख्यालय से पैदल ही ईडी ऑफिस के लिए निकले। उनके साथ प्रियंका गांधी समेत सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

इससे पहले ईडी के खिलाफ मार्च में शामिल होने के लिए एकत्रित हुए कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अकबर रोड पर एआईसीसी कार्यालय के आसपास के इलाकों से दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया। साथ ही कांग्रेस मुख्यालय के आसपास धारा 144 भी लगा दी गई। इसके बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओँ का जुटना जारी रहा।


बता दें कि पुलिस ने कांग्रेस को मार्च के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया था। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आज सुबह अकबर रोड, क्यू प्वाइंट एपीजे कलाम रोड और मान सिंह रोड से हिरासत में लिया गया और मंदिर मार्ग थाने ले जाया गया। 

वहीं, इजाजत नहीं दिये जाने के बावजूद कांग्रेस नेताओं द्वारा मार्च का आह्वान करने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एहतियाती तौर पर पर्याप्त बलों की तैनाती की गई है और सभी मार्गों पर अवरोधक लगाए गए हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी की पेशी के दौरान कांग्रेस ने आज देश भर में ईडी कार्यालयों के बाहर ‘सत्याग्रह’ का फैसला किया है। ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धन शोधन के एक मामले में राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने इससे पहले राहुल गांधी को दो जून को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं।

ईडी ने सोनिया गांधी को भी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि, उनके कोरोना संक्रमित होने के बाद ईडी ने उन्हें और समय देते हुए 24 जून को तलब किया है। सोनिया गांधी को हालांकि कल ही दोपहर बाद कोविड संबंधी समस्याओं के चलते दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Web Title: Rahul Gandhi accompanied by Priyanka Gandhi and congress workers marches to Enforcement Directorate office

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे