PM मोदी का महाराष्ट्र और कर्नाटक का दौरा आज, मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 19, 2023 11:25 AM2023-01-19T11:25:24+5:302023-01-19T11:25:24+5:30

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह के समय कर्नाटक का दौरा करेंगे। इसके बाद वह शाम के समय महाराष्ट्र के लिए रवाना होंगे।

Prime Minister Narendra Modi visit to Karnataka and Maharashtra on January 19 Mumbai Police traffic advisory | PM मोदी का महाराष्ट्र और कर्नाटक का दौरा आज, मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री का गुरुवार को अपने महाराष्ट्र और कर्नाटक दौरे के लिए रवाना होने जा रहे हैं।पीएम मोदी कई परियोजनाओं की सौगात दोनों राज्यों को देंगे।पीएम के दौरे के कारण मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने कई रूट डायवर्ट किए हैं।

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को महाराष्ट्र और कर्नाटक का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को देखते हुए राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इस संबंध में मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने दौरे को देखते हुए पहले से ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। मुंबई ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, 19 जनवरी की दोपहर 12 बजे से रात 9 बजे के बीच वेस्टर्न सबर्ब में वेस्ट्रन एक्सप्रेस हाईवे सहित सभी सड़कों पर भारी वाहनों के जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इस दौरान किसी भी तरह के बड़े वाहनों को इस सड़क से होकर गुजरने के लिए मना किया गया है। सभी को हिदायत दी गई है कि अपनी यात्रा के लिए किसी और मार्ग का प्रयोग करें।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह के समय कर्नाटक का दौरा करेंगे। इसके बाद वह शाम के समय महाराष्ट्र के लिए रवाना होंगे। जहां मुंबई में उनका रोड शो है। बता दें कि राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे की सरकार में पहली बार प्रधानमंत्री का दौरा महाराष्ट्र में होने वाला है, जिसे लेकर काफी तैयारियां की गई है।

कर्नाटक को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को करीब 11 बजे कर्नाटक के कलाबुरगी और यादगीर जिलों का दौरा करेंगे। पीएम मोदी यादगीर जिले के कोडेका में सिंचाई, पेयजल और राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना से संबंधित कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। 

पीएमओ के अनुसार, जल जीवन मिशन के तहत केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि हर घर तक नल का कनेक्शन पहुंचे। प्रत्येक घर तक पेयजल के नल कनेक्शन से लोगों को साफ और स्वच्छ पानी मिलेगा। इसके तहत पीएम यादगीर में बहु-ग्राम पेयजल आपूर्ति योजना की आधारशिला रखेंगे। 

मुंबई में मेट्रो का उद्घाटन 

पीएम अपने महाराष्ट्र दौरे में मुंबई को 38,800 करोड़ रुपये की परियोजनाएं सौंपेंगे। इसके साथ ही वह दो मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान पीएम खुद भी मेट्रो में सफर कर उसका जायजा लेंगे। 12 करोड़ की लागत वाली मुंबई मेट्रो लाइन 2A और 7 को जनता को समर्पित करेंगे। पीएम ने इस परियोजना का साल 2015 में शिलान्यास किया था। इसके अलावा कई और करोड़ो की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास पीएम करेंगे। 

Web Title: Prime Minister Narendra Modi visit to Karnataka and Maharashtra on January 19 Mumbai Police traffic advisory

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे