उदयपुर हत्याकांड के खिलाफ गुरुग्राम रैली में एक धर्म विशेष के खिलाफ लगे नारे, पुलिस केस दर्ज

By रुस्तम राणा | Published: July 1, 2022 08:36 PM2022-07-01T20:36:55+5:302022-07-01T20:50:01+5:30

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा उदयपुर में एक दर्जी की हत्या के विरोध में आयोजित एक रैली के दौरान एक समुदाय के खिलाफ नारेबाजी की गई।

Police Case Over Hate Slogans At Gurgaon Rally Against Udaipur Killing | उदयपुर हत्याकांड के खिलाफ गुरुग्राम रैली में एक धर्म विशेष के खिलाफ लगे नारे, पुलिस केस दर्ज

उदयपुर हत्याकांड के खिलाफ गुरुग्राम रैली में एक धर्म विशेष के खिलाफ लगे नारे, पुलिस केस दर्ज

Next

नई दिल्ली: गुरुग्राम में बुधवार को एक खास समुदाय के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने एवं नारे लगाने के बाद हरियाणा पुलिस ने शुक्रवार को मामला दर्ज किया है। यह घटना विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा उदयपुर में एक दर्जी की हत्या के विरोध में आयोजित एक रैली के दौरान हुई। भारतीय दंड संहिता की धारा 116, 153ए, 295ए, 34, 504 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गौरतलब है कि 48 वर्षीय कन्हैया लाल की मंगलवार को गौस मोहम्मद और रियाज अख्तरी नाम के दो लोगों ने उसकी दुकान पर ही धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। हत्यारों ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाकर इंटरनेट पर अपलोड कर दिया था। इसके बाद दोनों ने वीडियो बनाकर ही इस हत्या का कबूलनाम किया था और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भी धमकी दी।

बाद में पुलिस ने दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया गया और इस मामले में पांच अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मामले की जांच देश की शीर्ष आतंकवाद निरोधी संस्था राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है। हत्यारोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेद दिया गया है।

Web Title: Police Case Over Hate Slogans At Gurgaon Rally Against Udaipur Killing

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे