Pappu Yadav: एक करोड़ रंगदारी दो!, पूर्णिया सीट से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले पप्पू यादव पर गंभीर आरोप, फर्नीचर कारोबारी ने केस दर्ज कराया

By एस पी सिन्हा | Published: June 11, 2024 04:57 PM2024-06-11T16:57:56+5:302024-06-11T16:59:19+5:30

Pappu Yadav:  वर्ष 2023 के दुर्गा पूजा के दौरान मोबाइल व वाट्सएप काल पर 15 लाख रुपये, दो सोफा सेट मांगने के साथ-साथ इनको धमकी व गाली-गलौज किया गया।

Pappu Yadav 10000000 rupee Give extortion money Serious allegations against Pappu Yadav won independent election Purnia seat Furniture businessman filed a case | Pappu Yadav: एक करोड़ रंगदारी दो!, पूर्णिया सीट से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले पप्पू यादव पर गंभीर आरोप, फर्नीचर कारोबारी ने केस दर्ज कराया

file photo

Highlightsमाननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इसकी जांच की मांग करता हूं। दोषी हो उसे फांसी की सजा दी जाए।छवि को धूमिल और दागदार करने की साजिश है।

Pappu Yadav: बिहार में पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीतने के महज छह दिन बाद ही एक करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए एक फर्नीचर कारोबारी ने सांसद पप्पू यादव और उनके करीबी के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है। वहीं, रंगदारी का केस दर्ज होने के बाद पप्पू यादव ने भड़कते हुए कहा कि साजिश के पीछे जो लोग हैं, हम उन्हें बेनकाब करेंगे। उन्होंने पूरे मामले को राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि आरोप बेबुनियाद है और इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए। पप्पू यादव ने कहा कि यह मामला मेरी राजनीतिक छवि बिगाड़ने की एक साजिश है। जिसको मैं जनता तक नहीं, अदालत तक ले जाने वाला हूं। उन्होंने कहा कि सच सबके सामने आए, इसके लिए मैं माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इसकी जांच की मांग करता हूं।

जो दोषी हो उसे फांसी की सजा दी जाए। राष्ट्र और प्रदेश स्तर पर यह मेरी छवि को धूमिल और दागदार करने की साजिश है। पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया लोकसभा में जनता के जनादेश के बाद राष्ट्रीय स्तर पर मिल रहे सम्मान से विरोधियों को हजम नहीं हो रही है, जिससे वे इस तरह की ओछी हरकत पर उतर आए हैं।

उन्होंने कहा कि साल 2021 की बात पर साल 2024 में फिर बिना जांच के दर्ज करना ही एक बड़ी साजिश की ओर इशारा करता है। इसकी कोई विश्वसनीयता नहीं है। ऐसे किसी मामले से मेरा दूर- दूर तक कहीं लेना-देना नहीं है। बता दें कि पूर्णिया पुलिस ने सांसद पप्पू यादव और उनके कथित करीबी अमित यादव पर एक फर्नीचर व्यवसायी से रंगदारी मांगने व धमकी देने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 10 जून को फर्नीचर व्यवसायी ने एक लिखित आवेदन के माध्यम से उल्लेख किया कि दिनांक 2 अप्रैल 2021 को सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव द्वारा 10 लाख रुपये रंगदारी टैक्स की मांग की गई थी। वर्ष 2023 के दुर्गा पूजा के दौरान मोबाइल व वाट्सएप काल पर 15 लाख रुपये, दो सोफा सेट मांगने के साथ-साथ इनको धमकी व गाली-गलौज किया गया।

पप्पू यादव के करीबी अमित यादव के खिलाफ भी मुफस्सिल थाना में केस दर्ज कराया गया है। दोनों के ऊपर फर्नीचर कारोबारी से रंगदारी मांगने का आरोप है। कारोबारी ने यह भी आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के दौरान विगत 5 अप्रैल को फोन पर फिर से रंगदारी की मांग की गई। कारोबारी ने पप्पू यादव और उनके करीबी अमित यादव पर एक करोड़ रंगदारी नहीं देने पर पूर्णिया छोड़कर जाने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। इस मामले में पप्पू यादव की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

Web Title: Pappu Yadav 10000000 rupee Give extortion money Serious allegations against Pappu Yadav won independent election Purnia seat Furniture businessman filed a case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे