पीएम मोदी के भाषण का एक शब्द राज्यसभा कार्यवाही से हटाया गया, जानें वजह

By भाषा | Published: February 7, 2020 08:22 PM2020-02-07T20:22:48+5:302020-02-07T20:22:48+5:30

नायडू ने बृहस्पतिवार को मोदी के भाषण समाप्त करने के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद द्वारा मांगे गये स्पष्टीकरण के दौरान एक शब्द को भी सदन की कार्यवाही से निकाल दिया है।

One word of PM Modi's speech was removed from Rajya Sabha proceedings, know the reason | पीएम मोदी के भाषण का एक शब्द राज्यसभा कार्यवाही से हटाया गया, जानें वजह

पीएम मोदी के भाषण का एक शब्द राज्यसभा कार्यवाही से हटाया गया, जानें वजह

Highlightsराज्यसभा सचिवालय ने एक बयान में कहा, ‘‘सभापति ने राज्यसभा की छह फरवरी को शाम 6.20 से 6.30 के बीच कुछ अंश को कार्यवाही से निकालने का निर्देश दिया है। संसद की कार्यवाही से प्रधानमंत्री के भाषण के किसी अंश को निकाले जाने की घटना आमतौर पर बहुत ही कम देखने को मिली है।

राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बृहस्पतिवार को दिये गये भाषण के एक शब्द को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया गया है। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने मोदी द्वारा कल राष्ट्रपति अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा के जवाब में दिये गये भाषण में से एक शब्द को कार्यवाही से निकाल दिया है।

राज्यसभा सचिवालय ने एक बयान में कहा, ‘‘सभापति ने राज्यसभा की छह फरवरी को शाम 6.20 से 6.30 के बीच कुछ अंश को कार्यवाही से निकालने का निर्देश दिया है। ’’ प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के संदर्भ में कांग्रेस के रुख बदलने को लेकर टिप्पणी करते हुए यह शब्द कहा था।

नायडू ने बृहस्पतिवार को मोदी के भाषण समाप्त करने के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद द्वारा मांगे गये स्पष्टीकरण के दौरान एक शब्द को भी सदन की कार्यवाही से निकाल दिया है। संसद की कार्यवाही से प्रधानमंत्री के भाषण के किसी अंश को निकाले जाने की घटना आमतौर पर बहुत ही कम देखने को मिली है।

Web Title: One word of PM Modi's speech was removed from Rajya Sabha proceedings, know the reason

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे