तेलंगाना के विधायकों के अवैध शिकार का दिल्ली से संबंध, मनीष सिसोदिया ने किया दावा

By मनाली रस्तोगी | Published: October 29, 2022 04:27 PM2022-10-29T16:27:49+5:302022-10-29T16:29:24+5:30

टीआरएस के चार विधायकों को खरीदने की कोशिश के आरोपों के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर हमला बोला।

Manish Sisodia claims Telangana MLAs poaching row has Delhi link | तेलंगाना के विधायकों के अवैध शिकार का दिल्ली से संबंध, मनीष सिसोदिया ने किया दावा

तेलंगाना के विधायकों के अवैध शिकार का दिल्ली से संबंध, मनीष सिसोदिया ने किया दावा

Highlightsतेलंगाना के साइबराबाद में 27 अक्टूबर की छापेमारी का जिक्र करते हुए सिसोदिया ने कहा कि 100 करोड़ रुपए की राशि जब्त की गई थी।रामचंद्र भारती, नंद कुमार और सिंहयाजी स्वामी गुरुवार को गिरफ्तार तीन व्यक्ति थे।सिसोदिया ने कहा कि आपको याद होगा कि दिल्ली में (भाजपा द्वारा) मुझे और आप के अन्य विधायकों को कैसे ऑफर दिए गए थे।

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) के विधायकों को कथित तौर पर हथियाने के प्रयासों के विवाद के बीच शनिवार को एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला। इस सप्ताह की शुरुआत में दक्षिणी राज्य में गिरफ्तारियां की गईं क्योंकि भारी मात्रा में नकदी जब्त की गई थी, जो कथित तौर पर खरीद-फरोख्त के लिए थी।

वहीं, शनिवार को एक ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा, "भाजपा द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन लोटस का आज एक बड़ा उदाहरण सामने आया है। जिस तरह से वे विधायक खरीदते हैं, वे चुनी हुई सरकारों को गिराते हैं...ऐसे लिंक दिल्ली और तेलंगाना में पाए गए हैं।" 'ऑपरेशन लोटस' एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल भाजपा प्रतिद्वंद्वियों ने खरीद-फरोख्त के प्रयासों का आरोप लगाने के लिए किया है।

तेलंगाना के साइबराबाद में 27 अक्टूबर की छापेमारी का जिक्र करते हुए सिसोदिया ने कहा कि 100 करोड़ रुपए की राशि जब्त की गई थी। इस छापेमारी में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। सिसोदिया ने कहा, "तीनों लोग भाजपा से जुड़े हुए हैं। टीआरएस के चार विधायकों को खरीदने की कोशिश की गई थी। 28 अक्टूबर (शुक्रवार) को ऑडियो क्लिप सामने आई, जिसमें साजिश का और ब्योरा दिया गया।"

रामचंद्र भारती, नंद कुमार और सिंहयाजी स्वामी गुरुवार को गिरफ्तार तीन व्यक्ति थे। यह कहते हुए कि एक नया ऑडियो क्लिप सामने आया है सिसोदिया ने दावा किया कि बातचीत दिल्ली के 43 विधायकों के अवैध शिकार के प्रयासों की ओर इशारा करती है। एक क्लिप चलाने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "आपको याद होगा कि दिल्ली में (भाजपा द्वारा) मुझे और आप के अन्य विधायकों को कैसे ऑफर दिए गए थे।"

उन्होंने आगे कहा, "अब इस ऑडियो से पता चलता है कि दिल्ली में दलाल 'उसी तरह' काम कर रहे हैं जैसे तेलंगाना में। दिल्ली में 43 विधायकों को खरीदने के लिए 1,075 करोड़ रुपये का इंतजाम किया गया है। यह पैसा कहां से आया है? इन सबकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने (भाजपा ने) दिल्ली और पंजाब में ऐसा करने की कोशिश की लेकिन वे असफल रहे। आठ राज्यों में इसी तरह के प्रयास किए गए हैं। तेलंगाना में ओप लोटस का पर्दाफाश हो गया है।"

Web Title: Manish Sisodia claims Telangana MLAs poaching row has Delhi link

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे