बिहार के सीवान में तनावपूर्ण स्थिति, माफिया से नेता बने शहाबुद्दीन की पत्नी ने चुनाव रद्द करने की मांग की  

By एस पी सिन्हा | Published: May 24, 2019 02:50 PM2019-05-24T14:50:52+5:302019-05-24T14:50:52+5:30

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के ओम प्रकाश यादव के हाथों पराजित हुई शहाब ने निर्वाचन अधिकारी को अर्जी देकर दावा किया कि उन्हें ‘‘नतीजे चुनावों के दौरान देखे गये लोगों के मूड से अलग' लग रहे हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

lok sabha election 2019: RJD candidate hina shahab demanded cancellation of election in Siwan Bihar | बिहार के सीवान में तनावपूर्ण स्थिति, माफिया से नेता बने शहाबुद्दीन की पत्नी ने चुनाव रद्द करने की मांग की  

बिहार के सीवान में तनावपूर्ण स्थिति, माफिया से नेता बने शहाबुद्दीन की पत्नी ने चुनाव रद्द करने की मांग की  

Next

बिहार के सीवान में लोकसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद तनाव पैदा हो गया है. माफिया डॉन से नेता बने मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी और राजद उम्मीदवार हिना शहाब ने सीवान लोकसभा सीट पर राजग उम्मीदवार से एक लाख से अधिक वोटों से पिछड़ने के बाद चुनाव रद्द करने की मांग की है और उनके समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोली भी चलानी पड़ी. 

इस बार के लोकसभा चुनाव में बिहार में सबसे ज्यादा सीटों पर चुनाव लडने वाली राजद की हालत सबसे खराब रही. इस चुनाव में राजद का कोई भी उम्मीदवार चुनाव जीतने में कामयाब नहीं हो पाया. इससे बौखलाए राजद समर्थकों ने कई जगहों पर हंगामा करना शुरू कर दिया. 

कविता सिंह के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ प्रशासन पर भी पत्थरबाजी

दरअसल, काउंटिंग के बाद जैसे ही राजद प्रत्याशी हिना शहाब की हार हुई उनके समर्थकों ने जिले में कई जगहों पर उपद्रव मचाना शुरू कर दिया. इस दौरान समर्थकों ने कविता सिंह के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ प्रशासन पर भी पत्थरबाजी और मारपीट की. 

जदयू समर्थकों के अनुसार जब सभी कार्यकर्ता जीत का जश्न मना कर सीवान वापस जा रहे थे. तभी पुलिस चौकी नंबर दो के पास पहले से ही घात लगाए बैठे 40-50 की संख्या में लोगों ने उन लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी. इस झड़प में एक युवक के सिर में चोट लगी, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के ओम प्रकाश यादव के हाथों पराजित हुई शहाब ने निर्वाचन अधिकारी को अर्जी देकर दावा किया कि उन्हें ‘‘नतीजे चुनावों के दौरान देखे गये लोगों के मूड से अलग' लग रहे हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

जानिए क्या है पूरा मामला

शहाब ने हाथ से लिखे गये आवेदन में कहा कि मैं ईवीएम से पडे वोटों की गिनती को स्वीकार करने से इन्कार करती हूं और कुछ साजिश का संदेह जाहिर करती हूं. मैं मांग करती हूं कि गिनती रोक कर इस सीट का चुनाव रद्द किया जाए. सीवान सीट पर भाजपा की अगुवाई वाली राजग ने जदयू की कविता सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था. 

कविता स्थानीय बाहुबली अजय सिंह की पत्नी हैं. हत्या के एक मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन 1996 और 2004 के बीच चार बार सीवान से सांसद रह चुके हैं. इस बीच, जैसे ही राजद उम्मीदवार की जीत की खबर फैली, जदयू एवं राजद के समर्थकों के बीच झडप हो गई. सीवान में अभी तनाव की स्थिती बनी हुई है. पुलिस के द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है.

Web Title: lok sabha election 2019: RJD candidate hina shahab demanded cancellation of election in Siwan Bihar



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Bihar Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/bihar. Know more about Siwan Constituency of Loksabha Election 2019, Candidates list, Previous Winners, Live Updates, Election Results, Live Counting, polling booths on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/bihar/siwan/