आज नहीं तो कल जेल में डाल कर रहेंगे, राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा पर बोला हमला

By शीलेष शर्मा | Published: December 21, 2021 07:53 PM2021-12-21T19:53:58+5:302021-12-21T19:55:14+5:30

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा लखीमपुर खीरी मामले से ध्यान भटकाने का प्रयास कर रही है और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के सिर पर केंद्र सरकार का हाथ है।

Lakhimpur Kheri case Congress leader Rahul Gandhi attack ajay mishra demanded suspension MoS | आज नहीं तो कल जेल में डाल कर रहेंगे, राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा पर बोला हमला

प्रधानमंत्री अपने इस मंत्री के बारे में कुछ नहीं कहते हैं।

Highlightsसमूचा विपक्ष अजय मिश्रा की बर्ख़ास्तगी को लेकर लामबंद हो चुका है।संसद सत्र समाप्त होने में 2 -3 दिन ही शेष रह गये हैं। भाजपा लखीमपुर मुद्दे से ध्यान भटकाने में लगी है।

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को हम जेल में डालकर दिखा देंगे। छोड़ेंगे नहीं, चाहे आज या कल। राहुल गांधी ने विपक्षी नेताओं के साथ संसद परिसर में गांधी प्रतिमा से विजय चौक तक मार्च के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। 

कई विपक्षी नेताओं के साथ मार्च निकालने के बाद राहुल गांधी ने विजय चौक पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘एक बार फिर विपक्षी दल अजय मिश्रा का मामला उठा रहे हैं। हमने बार-बार कहा है कि एक मंत्री के बेटे ने किसानों को मारा है, जीप से कुचला है। रिपोर्ट आई है कि यह एक साजिश थी। प्रधानमंत्री अपने इस मंत्री के बारे में कुछ नहीं कहते हैं।’’

उन्होंने दावा किया, ‘‘ एक तरफ प्रधानमंत्री किसानों से माफी मांगते हैं। दूसरी तरफ अपने मंत्रिपरिषद से किसानों के हत्यारे को नहीं हटाते हैं।’’ राहुल गांधी ने जोर देकर कहा, ‘‘किसानों और आम जनता के खिलाफ जो किया जा रहा है, उसको हम स्वीकार नहीं करेंगे।’’

बाद में उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा लखीमपुर मुद्दे से ध्यान भटकाने में लगी है। सच ये है कि उस हत्यारे के सर पर मोदी सरकार का हाथ है वरना अब तक मंत्री को निकाल दिया होता। लेकिन याद रहे- न्याय तो हम लेकर रहेंगे!’’ समूचा विपक्ष अजय मिश्रा की बर्ख़ास्तगी को लेकर लामबंद हो चुका है और उस समय दबाव बना रहा है जब संसद सत्र समाप्त होने में 2 -3 दिन ही शेष रह गये हैं। 

साल 2014 से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में भी नहीं आता था: राहुल गांधी

 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब और कुछ अन्य जगहों पर भीड़ द्वारा पीट-पीटकर कथित तौर पर मार डालने (लिंचिंग) की हालिया घटनाओं की पृष्ठभूमि में मंगलवार को आरोप लगाया कि साल 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार बनने से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में नहीं आता था।

उन्होंने ‘थैंक्यू मोदी जी’ हैशटैग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘‘2014 से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में भी नहीं आता था।’’ गौरतलब है कि गत रविवार को पंजाब के कपूरथला के निजामपुर गांव में एक गुरुद्वारा में सिख धर्म के ‘निशान साहिब’ (ध्वज) का अनादर करने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीटकर कथित तौर पर मार डाला। इससे पहले अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को कथित बेअदबी को लेकर भीड़ ने एक अन्य व्यक्ति की पीट-पीट कर कथित तौर पर जान ले ली थी।

राहुल गांधी से मिले बघेल, उप्र चुनाव और मंत्रिमंडल में फेरबदल पर चर्चा हुई

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष से मुलाकात की, जिस दौरान उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव और छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना को लेकर चर्चा की गई। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी के साथ करीब आधे घंटे की मुलाकात के दौरान बघेल ने अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना को लेकर चर्चा की।

एक सूत्र ने बताया, ‘‘मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर राहुल गांधी के समक्ष अपनी बात रख्री है और जल्द ही निर्णय होने की संभावना है।’’ सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी और बघेल की मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस की तैयारियों और रणनीति को लेकर भी चर्चा की गई। बघेल उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक हैं।

Web Title: Lakhimpur Kheri case Congress leader Rahul Gandhi attack ajay mishra demanded suspension MoS

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे