जम्मू: पीएम पैकेज के तहत काम कर रहे कश्मीरी हिंदुओं को फिर मिल रही है धमकियां, टीआरएफ ने 17 कर्मचारियों की सूची जारी दी है चेतावनी

By सुरेश एस डुग्गर | Published: December 15, 2022 02:43 PM2022-12-15T14:43:11+5:302022-12-15T14:52:43+5:30

इन धमकियों पर बोलते हुए कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि आतंकी संगठन लोगों में डर पैदा करने के लिए आए दिन ऐसी धमकियां जारी करते रहते है। पुलिस ने इसका संज्ञान लिया है और इससे निपटने के लिए समुचित कदम उठाए जा रहे हैं।

Kashmiri Hindus working under PM package getting threats again jammu TRF issued 17 employees warning lists | जम्मू: पीएम पैकेज के तहत काम कर रहे कश्मीरी हिंदुओं को फिर मिल रही है धमकियां, टीआरएफ ने 17 कर्मचारियों की सूची जारी दी है चेतावनी

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsजम्मू कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओं को फिर से धमकियां मिलनी शुरू हो गई है। ये धमकियां पीएम पैकेज के तहत काम कर रहे कर्मचारियों को मिल रही है। आतंकी संगठन टीआरएफ ने 17 कर्मचारियों की सूची जारी कर चेतावनी दी है।

जम्मू: कश्मीर के परिदृश्य पर आतंकी एक बार फिर छाने लगे हैं। उन्होंने धमकियों और चेतावनियों का एक नया दौर आरंभ कर दिया है। इस बार वे स्थानीय अखबारों या टीवी व रेडियो का सहारा नहीं ले रहे बल्कि सोशल मीडिया को हथियार बनाकर अपने संदेश पहुंचा रहे हैं। 

आपको बता दें कि उनके निशाने पर वे कश्मीरी पंडित कर्मचारी हैं जो पीएम पैकेज के तहत कश्मीर में नौकरी कर रहे हैं। यही नहीं उनके लिए कश्मीर में बनाई जाने वाली आवासीय सुविधा भी उनके निशाने पर है।

फिर से कश्मीरी हिंदुओं को मिल रही है धमकियां

जानकारी के अनुसार, लश्करे तौयबा का दाहिना हाथ माने जाने वाले टीआरएफ ने कश्मीर में नौकरी कर रहे कश्मीरी हिंदुओं को धमकाया है। इसके अलावा कश्मीरी हिंदुओं के लिए ट्रांजिट आवासीय कालोनियां बनाने वाले ठेकेदारों को भी उनके द्वारा धमकी दी गई है। 

गौरतलब है कि यह धमकी उस समय आई जब उपराज्यपाल मनोज सिन्हा उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा और बारामुल्ला में पीएम पैकेज के तहत कश्मीर में नियुक्त होने वाले विस्थापित कश्मीरी हिंदू कर्मचारियों के लिए तैयार की जा रही ट्रांजिट आवासीय सुविधाओं का जायजा ले रहे थे।

पीएम पैकेज के तहत काम कर रहे कश्मीरी हिंदुओं को टीआरएफ ने दी है धमकी

यही नहीं आतंकी संगठन टीआरएफ की ओर से पीएम पैकेज के तहत घाटी में तैनात कश्मीरी हिंदू कर्मचारियों की एक और सूची इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने से इन कर्मियों में और दहशत बढ़ गई है। ऐसे में अब वे कश्मीर में जाकर नौकरी करने को तैयार नहीं हैं। 

इन कर्मियों को जैसे ही कल शाम को आतंकियों की सूची के बारे में पता चला तो उनके परिवार के सदस्य भी परेशान हो गए थे। वेबसाईट पर टीआरएफ ने अपनी धमकी में कहा है कि कश्मीर में विस्थापित कश्मीरी हिंदू कर्मचारियों और अन्य गैर स्थानीय कर्मचारियों को बसाने के लिए जो कालोनियां बनाई जा रही हैं, वह उनका विरोध करते हैं।

इन धमकियों पर क्या बोली है कश्मीर पुलिस 

इस पर बोलते हुए कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आतंकी संगठन लोगों में डर पैदा करने के लिए आए दिन ऐसी धमकियां जारी करता रहता है। पुलिस ने इसका संज्ञान लिया है। इससे निपटने के लिए समुचित कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसे में किसी को डरने की जरूरत नहीं है। 

बताया जा रहा है कि टीआरएफ ने यह धमकी इंटरनेट मीडिया पर अपने आनलाइन मुखपत्र कश्मीर फाइट्स के जरिए जारी की है।

टीआरएफ ने 17 कर्मचारियों की जारी की है सूची

वहीं इस मामले पर आल माईग्रांट इंप्लाइज एसोसिएशन कश्मीर के प्रधान रूबन सिंह का कहना है कि इंटरनेट मीडिया पर फिर से टीआरएफ ने 17 कर्मचारियों की सूची जारी की है। अब तक आतंकी पीएम पैकेज के 84 कर्मियों के नाम को इंटरनेट मीडिया पर डाल चुके हैं। 

आपको बता दें कि यह आतंकियों की खुली धमकी है और इससे इन कर्मचारियों की चिंताएं बढ़ गई हैं। ऐसे में जिस तरह के हालत घाटी में बने हुए हैं, उसे देखते हुए अब कश्मीरी हिंदू कर्मचारियों का घाटी में जाकर नौकरी करना संभव नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकियों की नजर हिंदू कर्मचारियों पर है और धीरे धीरे इनके नाम की सूची इंटर मीडिया पर डाल रहे हैं।

Web Title: Kashmiri Hindus working under PM package getting threats again jammu TRF issued 17 employees warning lists

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे