कर्नाटक संकट: कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया के घर पहुंचे कर्नाटक सीएम कुमारस्‍वामी, बागी विधायक से भी की मुलाकात

By स्वाति सिंह | Published: July 13, 2019 12:30 PM2019-07-13T12:30:18+5:302019-07-13T20:29:37+5:30

Karnataka crisis Live Updates: Congress HD kumarswamy Congress DK shiv Kumar | कर्नाटक संकट: कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया के घर पहुंचे कर्नाटक सीएम कुमारस्‍वामी, बागी विधायक से भी की मुलाकात

कांग्रेस के नेता और संकटमोचक की भूमिका में दिख रहे डीके शिवकुमार इस्तीफा दे चुके विधायकों से मिल कर उन्हें मनाने की कोशिशों में जुटे हैं। 

कर्नाटक में जारी सियासी उठापठक के बीच कुमारस्वामी ने सुप्रीम कोर्ट से बहुमत साबित करने के लिए थोड़ा वक्त मांगा है। मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने विधानसभा में सभी को हैरान करते हुए घोषणा की कि वह विश्वास मत कराएंगे जिसके एक दिन बाद असंतुष्ट विधायकों को मनाने की कोशिशें तेज कर दी गई हैं। कांग्रेस के नेता और संकटमोचक की भूमिका में दिख रहे डीके शिवकुमार इस्तीफा दे चुके विधायकों से मिल कर उन्हें मनाने की कोशिशों में जुटे हैं। 

LIVE

Get Latest Updates

08:28 PM

बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया के घर पहुंचे कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया के घर पहुंचे हैं। यहां कुमारस्‍वामी ने कांग्रेस के बागी विधायक नागाराज से भी मुलाकात की है। 

05:04 PM

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ आज शाम बेंगलुरु के लिए होंगे रवाना

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ आज शाम बेंगलुरु के लिए होंगे रवाना जहां वो कल तक रुकेंगे। 

03:29 PM

नो कॉन्फिडेंस मोशन से कोई आपत्ति नहीं: बीएस येदुरप्पा

बीएस येदुरप्पा ने कहा 'हमें नो कॉन्फिडेंस मोशन से कोई आपत्ति नहीं है। हम सोमवार तक इंतजार करेंगे। सोमवार को, हम अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए तैयार हैं


03:27 PM

सिद्धारमैया से मिले एमटीबी नागराज

बागी कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज ने कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया से मुलाकात की। कांग्रेस विधायक ज़मीर खान भी मौजूद।


02:35 PM

कांग्रेस-जेडीएस बागी पहुंचे शिरडी में साईं बाबा के मंदिर



 

02:33 PM

बीजेपी विधायकों ने की बीएस येदियुरप्पा से मुलाकात

बेंगलुरु के रमाडा होटल में ठहरे बीजेपी विधायकों ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के साथ लंच मीटिंग की।



 

01:58 PM

बागी विधायकों ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

आनंद सिंह और रोशन बेग सहित पांच और बागी कर्नाटक कांग्रेस विधायकों ने भी इस्तीफा स्वीकार नहीं करने पर विधानसभा स्पीकर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।



 

01:41 PM

बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

8 जुलाई को कांग्रेस-जेडीएस सरकार से अपना समर्थन वापस लेने वाले निर्दलीय विधायक आर शंकर और एच नागेश ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर विधानसभा में विपक्षी बेंच में उनके बैठने की व्यवस्था करने को कहा है।



 

01:31 PM

सिद्धारमैया से मिलेंगे एमटीबी नागराज

बागी कांग्रेसी विधायक एमटीबी नागराज सिद्धारमैया के आवास निवास पर मिलने पहुंचे। इससे पहले नागराज ने उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और डीके शिवकुमार से मुलाकात की थी।


12:37 PM

कांग्रेस के बागी विधायक एमटीबी नागराज की नाराजगी दूर



 

12:36 PM

हमें एक साथ रहना चाहिए: डीके शिवकुमार

डीके शिवकुमार ने कहा 'हमें एक साथ रहना चाहिए और एक साथ मरना चाहिए क्योंकि हमने पार्टी के लिए 40 साल काम किया है, हर परिवार में उतार-चढ़ाव आते हैं। हमें सब कुछ भूलकर आगे बढ़ना चाहिए। खुश हैं कि एमटीबी नागराज (बागी विधायक) ने हमें आश्वासन दिया है कि वह हमारे साथ रहेंगे।'


12:31 PM

बागी विधायकों से मिले डीके शिवकुमार

कांग्रेस के नेता और संकटमोचक की भूमिका में दिख रहे डीके शिवकुमार इस्तीफा दे चुके विधायकों से मिल कर उन्हें मनाने की कोशिशों में जुटे हैं।

Web Title: Karnataka crisis Live Updates: Congress HD kumarswamy Congress DK shiv Kumar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे