ISRO Chairman Sivan gets A.P.J. Abdul Kalam Award | रॉकेट मैन और इसरो के चेयरमैन सिवन को ‘कलाम पुरस्कार’
पुरस्कार में आठ ग्राम का स्वर्ण पद और पांच लाख रुपये नकद दिया जाता है।

Highlightsकलाम पुरस्कार से उन लोगों को सम्मानित किया जाता है जो वैज्ञानिक विकास, मानविकी और छात्रों के कल्याण को बढ़ावा देने के लिए काम करते हैं।तमिलनाडु के निवासियों को यह पुरस्कार दिया जाता है।

तमिलनाडु सरकार ने विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने में उत्कृष्ट योगदान के लिये भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (इसरो) के चेयरमेन के. सिवन को बृहस्पतिवार ‘डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम पुरस्कार’ से नवाजा।

सरकार ने कहा कि हाल ही में चन्द्रयान-2 मिशन के सफल प्रक्षेपण का नेतृत्व करने वाले कैलासवादिवु सिवन ने अभी पुरस्कार हासिल नहीं किया है और वह बाद में मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी से पुरस्कार हासिल करेंगे।

कलाम पुरस्कार से उन लोगों को सम्मानित किया जाता है जो वैज्ञानिक विकास, मानविकी और छात्रों के कल्याण को बढ़ावा देने के लिए काम करते हैं। तमिलनाडु के निवासियों को यह पुरस्कार दिया जाता है। पुरस्कार में आठ ग्राम का स्वर्ण पद और पांच लाख रुपये नकद दिया जाता है। 

Web Title: ISRO Chairman Sivan gets A.P.J. Abdul Kalam Award
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे