दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार: दिल्ली की सीमाएं एक सप्ताह तक रहेंगी बंद, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: June 1, 2020 02:55 PM2020-06-01T14:55:59+5:302020-06-01T14:55:59+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की सीमाएं फिलहाल एक सप्ताह तक बंद रहेंगी और साथ ही उन्होंने इनको खोलने के लिए सुझाव भी मांगे।

Headlines of 2 pm: Delhi's borders will remain closed for a week, read other news | दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार: दिल्ली की सीमाएं एक सप्ताह तक रहेंगी बंद, पढ़ें अन्य खबरें

सांकेतिक तस्वीर

Highlightsअरविंद केजरीवाल ने सोमवार से दिल्ली में हज्जाम की दुकानों, सैलून को खोलने की अनुमति है।मशहूर बॉलीवुड संगीतकार एवं गायक वाजिद खान का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सोमवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

नयी दिल्लीसोमवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

लॉकडाउन केजरीवाल दिल्ली की सीमाएं एक सप्ताह तक रहेंगी बंद : केजरीवाल नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की सीमाएं फिलहाल एक सप्ताह तक बंद रहेंगी और साथ ही उन्होंने इनको खोलने के लिए सुझाव भी मांगे।

दिल्ली केजरीवाल रियायतें हज्जाम की दुकानों, सैलून को खोलने की अनुमति लेकिन स्पा फिलहाल बंद रहेंगे : केजरीवाल नयी दिल्ली, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि हज्जाम की दुकानों, सैलून को खोलने की अनुमति है लेकिन स्पा फिलहाल बंद रहेंगे।

वाजिद लीड निधन मशहूर संगीतकार वाजिद खान का कोरोना वायरस से निधन मुम्बई, मशहूर बॉलीवुड संगीतकार एवं गायक वाजिद खान का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सोमवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 42 वर्ष के थे।

विमानन लीड डीजीसीए पीडब्ल्यू इंजन डीजीसीए ने इंडिगो, गोएयर के लिए पीडब्ल्यू इंजन बदलने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 अगस्त की नयी दिल्ली, भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए ने इंडिगो और गोएयर के लिए अपने ए320 नियो विमानों में लगे सभी 60 अपरिवर्तित प्रैट एवं व्हिटनी (पीडब्ल्यूध) इंजनों को बदलने की अंतिम तिथि को सोमवार को 31 मई से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया।

अडाणी पोर्ट कोष अडाणी पोर्ट ने डिबेंचर के जरिये 100 करोड़ रुपये जुटाये नयी दिल्ली, अडाणी पोर्ट एंड स्पेशल एकोनॉमिक जोन (एपीसेज) ने सोमवार को कहा कि उसने निजी नियोजन के आधार पर गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) के जरिये 100 करोड़ रुपये जुटाये।

लॉकडाउन बिजली ‘लॉकडाउन’ के कारण बिजली खपत मई में 14 प्रतिशत घटकर 103 अरब यूनिट रही नयी दिल्ली, कोरोना वायरस महामारी और उसकी रोकथाम के लिये जारी ‘लॉकडाउन’ (बंद) के कारण मांग कम होने से देश में बिजली की खपत मई महीने में 14.16 प्रतिशत घटकर 103.02 अरब यूनिट रही। एक साल पहले इसी महीने में यह 120.02 अरब यूनिट थी।

खेल जॉर्डन अलोंसो नस्लवाद एनबीए दिग्गज जॉर्डन और बेसबॉल खिलाड़ी ओलोंसो ने अमेरिका में नस्लवाद की निंदा की वाशिंगटन, एनबीए (नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन) के पूर्व दिग्गज माइकल जॉर्डन ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत और पुलिस के द्वारा अश्वेत लोगों की हत्या और उससे पैदा हुए हालात पर कहा कि वह ‘गम और गुस्से’ में है।  

Web Title: Headlines of 2 pm: Delhi's borders will remain closed for a week, read other news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे