ईडी ने भारतीय वन सेवा के पूर्व अधिकारी के आवासीय परिसरों की तलाशी ली, 15 लाख रूपये का वाहन जब्त

By भाषा | Published: December 8, 2021 01:32 PM2021-12-08T13:32:16+5:302021-12-08T13:32:16+5:30

ED searches residential premises of former Indian Forest Service officer, vehicle worth Rs 15 lakh seized | ईडी ने भारतीय वन सेवा के पूर्व अधिकारी के आवासीय परिसरों की तलाशी ली, 15 लाख रूपये का वाहन जब्त

ईडी ने भारतीय वन सेवा के पूर्व अधिकारी के आवासीय परिसरों की तलाशी ली, 15 लाख रूपये का वाहन जब्त

नयी दिल्ली, आठ दिसंबर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ओडिशा के एक पूर्व भारतीय वन सेवा अधिकारी के खिलाफ आय से कथित रूप से अधिक संपत्ति के मामले में धन शोधन की जांच के लिए छापे मारे हैं। निदेशालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

एजेंसी ने कहा कि अधिकारी अभय कांत पाठक के आवासीय परिसरों की तलाशी के दौरान 15 लाख रुपये की एक एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटि व्हिकल) जब्त की गई। एजेंसी ने बताया कि धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत यह कार्रवाई की गई।

पिछले साल आय से अधिक संपत्ति के संबंध में पाठक के खिलाफ सतर्कता मामला दर्ज होने के बाद ओडिशा सरकार की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने उन्हें अनिवार्य तौर पर सेवानिवृत्त कर दिया था। 1987 बैच के भारतीय वन सेवा के अधिकारी की अंतिम तैनाती ओडिशा में अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक की थी।

ओडिशा सतर्कता ब्यूरो का आरोप है कि पाठक ने ‘आधिकारिक पद का गलत इस्तेमाल करते हुए 9.35 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जमा की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: ED searches residential premises of former Indian Forest Service officer, vehicle worth Rs 15 lakh seized

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे