Donald Trump visit to india live news update, today news headlines in hindi hindi breaking news | Donald Trump India Visit: पत्नी मेलानिया के साथ दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, केंद्रीय मंत्री ने की अगुवाई
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दिल्ली पहुंचे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज दो दिवसीय भारत दौरे पर पहुंच गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये भारत का पहला दौरा है। डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी (अमेरिका फर्स्ट लेडी) मेलानिया ट्रंप भी हैं। डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी के अलावा उनकी बेटी इवांका ट्रंप और दामाद भी आगरा पहुंचे हैं। आज सुबह 11.40 बजे डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे। जहां पीएम नरेंद्र मोदी उनका एयरपोर्ट पर स्वागत किया। 

 

07:47 PM

ट्रम्प के सम्मान में आयोजित भोज में शामिल नहीं होंगे मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा 25 फरवरी को आयोजित आधिकारिक भोज में शामिल नहीं होंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सिंह ने पहले निमंत्रण स्वीकार कर लिया था लेकिन उन्होंने इस भोज में शामिल होने में सोमवार को असमर्थता जाहिर की। सिंह के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि उन्होंने भोज में शामिल नहीं हो पाने को लेकर राष्ट्रपति कार्यालय से खेद जताया है। विपक्षी कांग्रेस इस बात को लेकर मोदी सरकार से नाराज है कि उसके शीर्ष नेताओं को भारत आए अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ परम्परा के अनुसार बैठक की अनुमति नहीं दी गई। लोकसभा में कांग्रेस के सदस्य अधीर रंजन चौधरी ने भी पार्टी के शीर्ष नेताओं को निमंत्रण नहीं दिए जाने के विरोध में भोज में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

07:43 PM

07:42 PM

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दिल्ली पहुंचे।

07:25 PM

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए राष्ट्रपति कोविंद की ओर से दिए जाने वाले भोज में वह शामिल नहीं होंगे

07:15 PM

06:53 PM

दिल्ली के कुछ हिस्सों में हिंसा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जारी यात्रा के मद्देनजर करायी गई प्रतीत होती है। सरकारी सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक पुलिस नियंत्रण कक्ष में हैं और राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा के मद्देनजर स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं। सूत्रों ने बताया, ‘‘दिल्ली के कुछ हिस्सों में हिंसा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जारी यात्रा के मद्देनजर करायी गई प्रतीत होती है ताकि जो इसमें शामिल हैं, वे व्यापक प्रचार हासिल कर सकें।’’

06:49 PM

06:24 PM

06:23 PM

पत्‍नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया ताज का दीदार

05:51 PM

05:50 PM

05:36 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प सोमवार को ताजमहल का दीदार करने के लिए आगरा पहुंच गए

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प सोमवार को ताजमहल का दीदार करने के लिए आगरा पहुंच गए। हवाई अड्डे पर अमेरिकी नेता का भव्य स्वागत किया गया, सैकड़ों कलाकारों ने ट्रम्प के स्वागत में उत्तर प्रदेश की समृद्ध संस्कृति को दर्शाते हुए शानदार प्रस्तुति दी। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेरिया एयरबेस पर ट्रम्प की अगवानी की। वह अहमदाबाद में मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विशाल ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम में भाग लेने के बाद यहां पहुंचे। यहां लगे एक विशालकाय होर्डिंग में ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प को प्रधानमंत्री मोदी की ओर से दिए गए एक स्वागत संदेश में लिखा हुआ है- ‘सिटी ऑफ लव’ आगरा में भारत के सबसे अच्छे दोस्त का भव्य स्वागत।’ ट्रम्प के एयरबेस पहुंचने पर, उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए 250 से अधिक कलाकारों ने ढोल, नगाड़े और मृदंग की मधुर ध्वनियों के बीच ‘मयूर नृत्य’, ‘राई लोक नृत्य’, ‘धोबिया लोक नृत्य’, ‘बरमसिया’ 'नृत्य प्रस्तुत किया, जिससे यहां उत्सव का माहौल बन गया। भारी सुरक्षा तैनाती के बीच ट्रम्प के स्वागत के लिए पूरे आगरा शहर को सजा दिया गया है। उनके काफिले के करीब 13 किलोमीटर लंबे रास्ते में बड़े पैमाने पर बधाई संदेश वाले होर्डिंग लगाए गए हैं, जबकि प्रमुख सड़क को अमेरिका और भारत के झंडों से सजाया गया है। मार्ग के साथ, 21 नामित क्षेत्रों में 3,000 से अधिक कलाकार कृष्ण लीला जैसे ब्रज, अवध और अन्य क्षेत्रों के नृत्य भी प्रस्तुत करेंगे। ट्रम्प का स्वागत करने के लिए 15,000 से अधिक स्कूली छात्र काफिले के मार्ग पर सड़कों के किनारे अमेरिका और भारत के झंडे पकड़े हुए कतार में खड़े थे। सड़क किनारे लगे एक विशाल होर्डिंग में ट्रम्प और मोदी की तस्वीर के साथ लिखा हुआ है- ‘नमस्ते ट्रम्प: विश्व के सबसे पुराने लोकतंत्र की विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र से मुलाकात’।

05:29 PM

05:25 PM

‘नमस्ते ट्रंप’ भारत और अमेरिका के बीच कूटनीति का ‘मास्टरस्ट्रोक’: चौथईवाले

भाजपा के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख विजय चौथईवाले ने ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को भारत और अमेरिका के बीच कूटनीति का ‘‘मास्टरस्ट्रोक’’ बताते हुए सोमवार को कहा कि इस दिन को भारत के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने के लिए ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में किया गया। ट्रंप भारत की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले दिन में मोटेरा स्टेडियम में करीब एक लाख लोगों की सभा को संबोधित किया। चौथईवाले ने ट्वीट करके कहा, ‘‘नमस्ते ट्रंप भारत और अमेरिका के बीच कूटनीति का एक ‘मास्टरस्ट्रोक’ है।’’ उन्होंने सवाल किया कि क्या यात्रा पर आये किसी अन्य विदेशी राष्ट्राध्यक्ष ने किसी देश, उसके राष्ट्रीय नायकों, परंपरा, संस्कृति, संगीत और नेता की इस तरह से प्रशंसा की है। उन्होंने कहा,‘‘इस दिन को भारत के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व को धन्यवाद।’’

05:20 PM

05:20 PM

05:11 PM

05:04 PM

04:53 PM

04:46 PM

ताजमहल देखने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के लोग आगरा पहुंचे

04:41 PM

04:36 PM

एयरपोर्ट से ताजमहल के लिए निकला डोनाल्ड ट्रंप का काफिला

एयरपोर्ट से ताजमहल के लिए निकला डोनाल्ड ट्रंप का काफिला, थोड़ी देर में ताजमहल की दीदार करेंगे डोनाल्ड ट्रंप व उनके परिवार

04:29 PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदी बेन ने डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदी बेन ने डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया

04:19 PM

03:20 PM

03:08 PM

02:52 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट जा रहे हैं। जहां से वो आगरा के लिए रवाना होंगे।

02:31 PM

पीएम मोदी ने कहा- आज भारत अमेरिका का सबसे भरोसेमंद पार्टनर बना है। आज भारत की सेना सबसे ज्यादा किसी देश के साथ सैन्य अभ्यास करती है तो वह देश है अमेरिका।

 

02:20 PM

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- हमने आईएसआईएस के लीडर दरिंदे बगदादी को मार गिराया है।
 

02:17 PM

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, भारत की पूरे विश्व में इस बात के लिए तारीफ की जाती है कि यहां लाखों हिन्दू, मुस्लिम, सिख, जैन, ईसाई और यहूदी साथ-साथ प्रार्थना करते हैं। भारत की एकता पूरे विश्व के लिए एक मिसाल है। 
 

02:00 PM

पीएम मोदी ने ऐसे किया ट्रंप का स्वागत

01:49 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोटेरा स्टेडियम में भाषण देना शुरू किया

01:36 PM

01:35 PM

ट्रंप और मोदी ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के लिए मोटेरा स्टेडियम पहुंचे

01:35 PM

मोटेरा स्टेडियम में पहुंचे पीएम मोदी और ट्रंप, स्वागत में खड़े हुए लोग

01:01 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्र​पति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप का अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में स्वागत किया। 

12:59 PM

पीएम मोदी अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के लिए हुए रवाना, यहां #NamasteTrump कार्यक्रम जल्द ही आयोजित किया जाएगा।

12:56 PM

डोनाल्ड ट्रंप ने साबरमती आश्रम की विजिटर्स बुक में लिखा- 'मेरे महान मित्र प्रधानमंत्री मोदी ... थैंक यू, वंडरफुल विजिट!'

12:50 PM

साबरमती आश्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप चरखा घुमाते हुए नजर आए। इस दौरान पीएम मोदी भी मौजूद थे।

12:32 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्र​पति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप का अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में स्वागत किया। 

12:28 PM

पीएम मोदी साबरमती आश्रम पहुंचे, ट्रंप पहुंचने वाले हैं

12:21 PM

डोनाल्ड ट्रंप का काफिला साबरमती आश्रम के लिए रवाना हुआ

12:10 PM

 एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक ट्रंप और मोदी 22 किमी. लंबा करेंगे रोड शो करेंगे। सड़के के दोनों ओर कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का नजारा दिखेगा। 

12:04 PM

12:02 PM

देखिए कैसे किया पीएम मोदी ने स्वागत

12:00 PM

अहमदाबाद हवाई अड्डे से पर डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी का भव्य स्वागत

11:53 AM

डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप का स्वागत करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे

11:51 AM

ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप एयरपोर्ट पर मौजूद

11:50 AM

यहां देखें लाइव वीडियो

11:41 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने अहमदाबाद में लैंड किया।

11:34 AM

डोनाल्ड ट्रंप के हिंदी ट्वीट का पीएम मोदी ने दिया जवाब, लिखा- अतिथि देवो भव:

11:25 AM

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पहुंचे

11:15 AM

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में डांस प्रोग्राम

11:13 AM

डोनाल्ड ट्रंप ने हिन्दी में हिंदी में किया ट्वीट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हिन्दी में ट्वीट करते हुए लिखा, "हम भारत आने के लिए तत्पर हैं। हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!" 

10:43 AM

अहमदाबाद हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक जाने वाले रास्ते में कलाकारों और दर्शकों की लंबी कतारें लगी हुई हैं

10:37 AM

पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे

10:07 AM

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे

गुजरात: अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच चुके हैं। 

09:26 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो चुके हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो चुके हैं। वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक रोड करेंगे और मोटेरा स्टेडियम में होने वाले 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।

09:13 AM

डोनाल्ड ट्रंप के आने से पहले पीएम मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- मिलते हैं अहमदाबाद में

08:53 AM

डोनाल्ड ट्रंप के आने से पहले पीएम मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- मिलते हैं अहमदाबाद में

08:35 AM

अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम, यहीं पर आज 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम का आयोजन होने वाला है

08:35 AM

मेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंचने के बाद साबरमती आश्रम जाएंगे

गुजरात के अहमदाबाद के साबरमती आश्रम के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, US सिक्योरिटी के स्निफर डॉग भी मौजूद हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंचने के बाद आश्रम का दौरा करेंगे।

Read in English

English summary :
US President Donald Trump visit india live update in hindi: Trump coming india for two-day visit bharat country. This is US President Donald Trump's first visit to India. Donald Trump will be accompanied by his wife (America First Lady) Melania Trump. Donald Trump is accompanied by his wife K Alana, his daughter Ivanka Trump and son-in-law.


Web Title: Donald Trump visit to india live news update, today news headlines in hindi hindi breaking news
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे