Dholera smart city airport construction will be on fast track mode | शंघाई से 6 गुना बड़े स्मार्ट सिटी धोलेरा में जल्द शुरू होगा एयरपोर्ट का निर्माण
शंघाई से 6 गुना बड़े स्मार्ट सिटी धोलेरा में जल्द शुरू होगा एयरपोर्ट का निर्माण

Highlightsइस हवाई अड्डे का निर्माण चार साल में पूरा होगा। दिल्ली-मुंबई-औद्योगिक गलियारा (डीएमआईसी) परियोजना के तहत की जाएगी।

गुजरात में बहुप्रतीक्षित नए धोलेरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (डीआईएसीएल) पर काम जल्द शुरू होगा। डीआईएसीएल ने इस परियोजना पर काम तेजी से आगे बढ़ाने का फैसला किया है। यह परियोजना 2012 से अटकी हुई है। एक बयान में बुधवार को कहा गया हे कि 2,000 करोड़ रुपये के इस हवाई अड्डे की स्थापना धोलेरा में दिल्ली-मुंबई-औद्योगिक गलियारा (डीएमआईसी) परियोजना के तहत की जाएगी।

इस हवाई अड्डे का निर्माण चार साल में पूरा होगा। इससे मौजूदा अहमदाबाद हवाई अड्डे की भीड़भाड़ को कम करने में मदद मिलेगी। डीआईएसीएल की पहली बैठक मंगलवार को हुई। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) द्वारा कंपनी में बहुलांश 51 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने के बाद डीआईएसीएल के निदेशक मंडल का पुनर्गठन किया गया है।

कंपनी ने बयान में कहा कि एएआई ने नए हवाई अड्डे की जरूरत के अनुरूप एएआई ने आवश्यक तकनीकी सहयोग जानकारी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। गुजरात सरकार की डीआईएसीएल की 33 प्रतिशत हिस्सेदारी है। शेष 16 प्रतिशत हिस्सेदारी राष्ट्रीय औद्योगिक गलियारा विकास एवं क्रियान्वयन न्यास के पास है। 

Web Title: Dholera smart city airport construction will be on fast track mode

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे