Cyclone BulBul Live News Updates current location status update from odisha west bengal and bangladesh in hindi | Cyclone BulBul: चक्रवात ‘बुलबुल’ से पश्चिम बंगाल में सात लोगों की मौत, जनजीवन प्रभावित, 2.97 लाख लोग प्रभावित
Cyclone BulBul: चक्रवात ‘बुलबुल’ से पश्चिम बंगाल में सात लोगों की मौत, जनजीवन प्रभावित, 2.97 लाख लोग प्रभावित

चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ तेजी से पश्चिम बंगाल और ओडिशा की तरफ बढ़ रहा है। बुलबुल की वजह से अभी तक इन राज्यों के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है और तेज हवाएं चल रही है। समुद्र में तूफानी लहरें उठ रही है। मौसम विभाग ने बताया कि रविवार को बुलबुल तूफान सुंदरबन नेशनल पार्क (बंगाल) से 30 किमी दक्षिण पश्चिम की ओर बंगाल के तटीय इलाकों की ओर बढ़ रहा है। 

कोलकाता में  50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं और इसे 70 किलोमीटर प्रति घंटे होने की संभावना है। पूरे इलाके में भारी बारिश हो रही है। ‘बुलबुल’ तूफान की वजह से हो रही बारिश के कारण अबतक एक-एक मौत पश्चिम बंगाल और ओडिशा में होने की उम्मीद है।

05:01 PM

 

पश्चिम बंगाल के आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान ने कहा कि लगभग 2 लाख 97 हजार लोग प्रभावित हुए हैं। छह मौतें हुई हैं, पांच उत्तर 24 परगना में और एक दक्षिण 24 परगना में।

11:32 AM



 

11:31 AM

11:31 AM

पीएम मोदी ने की ममता बनर्जी से बातचीत

पीएम मोदी ने तूफान बुलबुल को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत की। उन्होंने बनर्जी को भरोसा दिलाया कि केंद्र की ओर से उन्हें हरसंभव मदद मिलेगी। 


11:27 AM

बांग्लादेश में चक्रवात, लाखों लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया

बांग्लादेश में रविवार तड़के शक्तिशाली चक्रवात ‘बुलबुल’ के आने के कारण लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। बांग्लादेश के कनिष्ठ आपदा प्रबंधन मंत्री एनामुर रहमान ने बताया कि 18 लाख से अधिक लोगों को शनिवार शाम तक सुरक्षित निकाला गया। शनिवार सुबह तक 5,000 से अधिक आश्रयगृह तैयार किए गए थे। चक्रवात के कारण 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली जबकि तट पार करने के बाद इसके कमजोर पड़ने की संभावना है। चक्रवात गंगासागर के किनारे टकराया और यह ‘खुलना’ क्षेत्र से होकर गुजरेगा जिसमें सुंदरवन भी आता है। टीवी चैनल ‘इंडिपेंडेंट’ की खबर के अनुसार किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए बांग्लादेश की नौसेना और तटरक्षक बल को तैयार रखा गया है।

English summary :
Cyclone BulBul Live News Updates: The Meteorological Department on Sunday said, Bulbul storm is moving towards the coastal areas of Bengal, 30 km southwest of Sunderban National Park (Bengal).


Web Title: Cyclone BulBul Live News Updates current location status update from odisha west bengal and bangladesh in hindi
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे