भाजपा सांसद मनोज तिवारी घायल, कान में लगी चोट, दिल्ली सरकार के खिलाफ छठ पूजा के आयोजन पर कर रहे थे प्रदर्शन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 12, 2021 04:18 PM2021-10-12T16:18:52+5:302021-10-12T16:29:32+5:30

भाजपा सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए और उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया। चोट कान में लगी है।

Chhath Puja BJP MP Manoj Tiwari injured ear protesting against Delhi government delhi aap | भाजपा सांसद मनोज तिवारी घायल, कान में लगी चोट, दिल्ली सरकार के खिलाफ छठ पूजा के आयोजन पर कर रहे थे प्रदर्शन

दिल्ली सरकार से त्योहार के आयोजन पर लगा प्रतिबंध हटाने के लिए डीडीएमए को एक प्रस्ताव भेजने की मांग की।

Highlightsप्रतिबंध लगाए जाने के लिए दिल्ली सरकार की निंदा की।भाजपा शासित नगर निगम इसकी व्यवस्था करेंगे।आदेश गुप्ता ने सोमवार को कहा था कि छठ पूजा धूमधाम से मनायी जाएगी।

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में छठ पूजा के आयोजन पर लगे प्रतिबंध के विरोध में यहां मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया।

इस बीच प्रदर्शन के दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए और उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया। पार्टी नेता नीलकांत बख्शी ने बताया कि चोट उनके कान में लगी है। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और अन्य ने राष्ट्रीय राजधानी में लाखों पूर्वांचलियों द्वारा मनाए जाने वाले त्योहार के आयोजन पर प्रतिबंध लगाए जाने के लिए दिल्ली सरकार की निंदा की।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने 30 सितंबर को अपने आदेश में कोविड-19 के मद्देनजर नदी तटों, जलाशयों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर रोक लगा दी थी। हालांकि, गुप्ता ने सोमवार को कहा था कि छठ पूजा धूमधाम से मनायी जाएगी और भाजपा शासित नगर निगम इसकी व्यवस्था करेंगे।

प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली सरकार से त्योहार के आयोजन पर लगा प्रतिबंध हटाने के लिए डीडीएमए को एक प्रस्ताव भेजने की मांग की। इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर रोक लगाने का फैसला किया गया है।

सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा पर रोक: दिल्ली भाजपा ने कहा, पार्टी त्योहार भव्य तरीके से मनाएगी

दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा समारोहों पर रोक को लेकर राजनीति सोमवार को और तेज हो गई, जब दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने घोषणा की कि त्योहार भव्य तरीके से मनाया जाएगा और पार्टी शासित नगर निगम इसकी व्यवस्था करेंगे। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पिछले सप्ताह एक आदेश में कोविड-19 स्थिति को देखते हुए नदी किनारे, जलाशयों और मंदिरों सहित सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा समारोह पर रोक लगा दी थी।

दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने भी पूर्वांचलियों (दिल्ली में बसे बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग) की राय लेने के लिए एक 'रथ यात्रा' शुरू की है और साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि अगर छठ मनाने से लोगों को रोका गया, तो डीडीएमए के आदेश की अवहेलना की जाएगी। हालांकि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले आरोप लगाया था कि विपक्ष इस मुद्दे पर "गंदी राजनीति" कर रहा है। गुप्ता ने तिवारी के साथ संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘भाजपा घोषणा करती है कि हम छठ पूजा मनाएंगे और नगर निगम इसकी व्यवस्था करेंगे।’’

गुप्ता ने कहा कि भाजपा ने अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा छठ पूजा पर लगायी गई रोक का मुखर विरोध किया है और तिवारी सहित पार्टी के नेता इस मुद्दे पर पूजा समितियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। गुप्ता ने कहा, ‘‘हम छठ पूजा समितियों के साथ व्यवस्था करेंगे।

केवल प्रतीकात्मक रूप से ही नहीं, छठ को भव्य रूप से मनाया जाएगा, जिसमें भाजपा कार्यकर्ता व्यवस्थित रूप से सभी व्यवस्थाएं कर रहे हैं।’’ इससे पहले, छठ प्रतिबंध के खिलाफ तिवारी की रथ यात्रा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि सार्वजनिक स्थानों पर समारोह की अनुमति नहीं देने का फैसला लोगों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है और विपक्ष एक संवेदनशील मुद्दे पर ‘‘गंदी राजनीति’’ कर रहा है।

Web Title: Chhath Puja BJP MP Manoj Tiwari injured ear protesting against Delhi government delhi aap

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे