वीडियो: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ केस हुआ दर्ज, इस समिति द्वारा हो रही है उनकी गिरफ्तारी की मांग

By आजाद खान | Published: January 18, 2023 12:00 PM2023-01-18T12:00:11+5:302023-01-18T13:08:21+5:30

अपने पर लगे आरोप पर जवाब देते हुए बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा है कि ये लोग धर्म विरोधी लोग है। उन्होंने यह भी कहा है कि हम वर्षों से बोल रहे है कि हम न कोई गुरु है और न ही कोई चमत्कारी है।

case registered against Peethadhishwar Dhirendra Krishna Shastri Bageshwar Dham nagpur Anti-Witchcraft Committee | वीडियो: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ केस हुआ दर्ज, इस समिति द्वारा हो रही है उनकी गिरफ्तारी की मांग

फोटो सोर्स: Twitter @vishnukant_7

Highlightsनागपुर में बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। उनपर अंधविश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगा है और ऐसे में उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। यह आरोप नागपुर की जादू-टोना विरोध समिति द्वारा लगाई गई है।

मुंबई: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने और चमत्कारी दावे करने का आरोप लगा है। ये आरोप नागपुर की जादू-टोना विरोध समिति ने लगाए है और समिति द्वारा इनके खिलाफ नागपुर में केस भी दर्ज कराया गया है। 

ऐसे में आरोप लगाने वाले समिति की मांग है कि मामले में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को गिरफ्तार भी किया जाए। उधर, अपने पर लगे आरोपों पर बोलते हुए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जवाब भी दिया है और कहा है कि ये सब लोग धर्म विरोधी है। 

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के जाने-माने कथा करने वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हाल में ही नागपुर में एक कथा की थी। यह कथा 7 और 8 जनवरी को आयोजित दिव्य दरबार में आयोजित किया गया था। ऐसे में इस दिव्य दरबार को लेकर चमत्कारी दावे भी करने का आरोप लगा है। 

आरोप लगाने वाली जादू-टोना विरोध समिति के संस्थापक श्याम मानव का कहना है कि हमारे संविधान में राम कथा या धर्म के प्रचार को लेकर कोई रोक नहीं है लेकिन जब ऐसे कथा में अंधविश्वास को बढ़ावा दिया जाए और चमत्कारी दावे किया जाए तो यह कानून का उल्लंघन है। ऐसे में समिति का कहना है कि उनकी बात को साबित करने के लिए उस कथा की धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की वीडियो भी उनके पास है। 

इन आरोपों पर क्या बोले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने पर लगे सभी आरोपों पर जवाब दिया है और कहा है कि "हाथी चले बाजार, कुत्ते भौंके हजार।" उन्होंने यह भी कहा है कि वे कई दिनों से यहां दरबार लगाए थे तो कोई नहीं कुछ बोला अंत में उन्हें लेकर दावा और बयान दिया जा रहा है। 

उन्होंने आगे कहा, "हम वर्षों से बोल रहे हैं कि न हम कोई चमत्कारी हैं, न हम कोई गुरू हैं।'' अपना पक्ष रखते हुए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने यह भी कहा है कि ये लोग धर्म विरोधी है जो उन्हें लेकर ऐसी बातें कर रहे है। 

यही नहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, समिति के संस्थापक श्याम मानव ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को चुनौती भी दी है कि अगर उनकी चमत्कारी दावे सही साबित हुए तो उन्हें 30 लाख रुपए बतौर इनाम दिया जाएगा। ऐसे में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा इस चुनौती के स्वीकार करने की कोई खबर नहीं है लेकिन धीरेंद्र शास्त्री ने अपना कथा दो दिन पहले ही खत्म कर दिया और वे वहां चले भी गए हैं। 
 

Web Title: case registered against Peethadhishwar Dhirendra Krishna Shastri Bageshwar Dham nagpur Anti-Witchcraft Committee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे