BPSC 64वीं परीक्षा के अंतिम रिजल्ट में देरी से सोशल मीडिया पर छात्रों का फूटा गुस्सा, तेजस्वी ने सरकार की मंशा पर उठाया सवाल

By अनुराग आनंद | Published: April 8, 2021 07:21 AM2021-04-08T07:21:21+5:302021-04-08T07:58:24+5:30

बीपीएससी द्वारा 64वीं परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी नहीं करने पर छात्रों में सरकार व बीपीएससी के प्रति काफी नाराजगी व उहापोह की स्थिति बनी हुई है। छात्र सोशल मीडिया के माध्यम से विरोध दर्ज करा रहे हैं।

BPSC 64th Exam Result: Tejashwi Yadav questions government's intent on delay in 64th exam result | BPSC 64वीं परीक्षा के अंतिम रिजल्ट में देरी से सोशल मीडिया पर छात्रों का फूटा गुस्सा, तेजस्वी ने सरकार की मंशा पर उठाया सवाल

बिहार लोक सेवा आयोग (फाइल फोटो)

Highlightsअभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से बीपीएससी व बिहार बोर्ड के खिलाफ अपना गुस्सा प्रकट करना शुरू कर दिया है।छात्रों के सोशल मीडिया कैंपेन का समर्थन राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी किया है। 

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा 64वीं सिविल सेवा की संयुक्त परीक्षा के लिए साल 2018 में ही विज्ञापन निकाला गया था। इस विज्ञापन के निकाले जाने के बाद कायदे से एक साल में तीन चरणों में परीक्षा लेकर परिणाम जारी करना होता है। लेकिन, तीन साल बीत जाने के बाद भी अब तक बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 64वीं का फाइनल परीक्षा परिणाम नहीं जारी किया जा सका है। 

मिल रही जानकारी के मुताबिक, इसके पीछे मुख्य वजह यह है कि परीक्षा का काम अभी तक पूरा नहीं किया जा सका है। इसी वजह से छात्रों में काफी नाराजगी व उहापोह की स्थिति बनी हुई है। अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से बीपीएससी व बिहार बोर्ड के खिलाफ अपना गुस्सा प्रकट करना शुरू कर दिया है। छात्रों के सोशल मीडिया कैंपेन का समर्थन राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी किया है। 

राजद नेता तेजस्वी यादव ने BPSC 64वीं परीक्षा परिणाम में देरी पर ये कहा-

राजद नेता तेजस्वी यादव ने 64वीं परीक्षा परिणाम में देरी पर अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि 3 साल से अधिक समय हो गया है लेकिन है 64वीं बीपीएससी भर्ती प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है। परिणाम में देरी करना मतलब परिणाम को प्रभावित करना है। आगे उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि क्या आरसीपी टैक्स योजना अंतर्गत एक ही जिला और जाति के अभ्यर्थियों को समायोजित करने के लिए देरी की जा रही है? यथाशीघ्र परिणाम घोषित करने की 64 वीं BPSC परीक्षा के सभी उम्मीदवारों की मांग का समर्थन करता हूं। इसी से आप नीतीश भाजपा सरकार की नौकरी और रोजगार को लेकर प्राथमिकता, गंभीरता और चिंता का आंकलन कर सकते है।

3 साल से अधिक समय हो गया है लेकिन है 64वीं बीपीएससी भर्ती प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है। परिणाम में देरी करना मतलब...

Posted by Tejashwi Yadav on Wednesday, 7 April 2021

साक्षात्कार देने वाले उम्मीदवारों ने बताया कि फरवरी में ही प्रक्रिया समाप्त हो गई है

साक्षात्कार देने वाले उम्मीदवारों ने बताया कि फरवरी में ही प्रक्रिया समाप्त हो गई है, अभी तक रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है। दिव्यांग छात्रों की मेडिकल रिपोर्ट  को लेकर विलंब किया जा रहा है। ऐसे में परीक्षार्थियों का कहना है कि वैसे छात्र जो मेडिकल में टर्नअप नहीं हो रहे हैं उन छात्रों  को छोड़कर शेष छात्रों का रिजल्ट जारी किया जाए।

BPSC एक ही परीक्षा में फंसा है और तब से अब तक UPPCS ने दो बार फाइनल रिजल्ट दिया-

बता दें कि बीपीएससी ने जब 64वीं को लेकर प्रक्रिया प्रारंभ किया तब से अब तक यूपीपीसीएस की ओर से दो परीक्षाओं को क्लियर कराया जा चुका है। लेकिन, बिहार लोक सेवा आयोग अभी तक एक ही परीक्षा में लटकी हुई है। 64वीं सिविल सेवा की संयुक्त परीक्षा के माध्यम से 1465 उम्मीदवारों की नियुक्ति होनी है। वैसे उम्मीद जताई जा रही है कि अप्रैल में नतीजे जारी हो सकते हैं। 

Web Title: BPSC 64th Exam Result: Tejashwi Yadav questions government's intent on delay in 64th exam result

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे