'Chalo Nabanna' protest: भाजपा और पुलिस के बीच झड़प, आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का इस्तेमाल, सीएम ममता ने की बैठक

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 8, 2020 03:34 PM2020-10-08T15:34:59+5:302020-10-08T15:34:59+5:30

राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं की कथित हत्याओं को लेकर कोलकाता में बीजेपी कार्यकर्ता 'नबन्ना चलो' आंदोलन में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

BJP's 'Nabanna Chalo' agitation against state government Kolkata cm mamata Police lathi charging Stone-pelting  | 'Chalo Nabanna' protest: भाजपा और पुलिस के बीच झड़प, आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का इस्तेमाल, सीएम ममता ने की बैठक

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजू बनर्जी और सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो घायल हो गए। कोलकाता के हेस्टिंग्स इलाके में भी पुलिस ने लाठी-चार्ज किया।

Highlightsप्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई जब भगवा दल के सदस्यों ने बैरिकेड को लांघने का प्रयास किया। हावड़ा से भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं ने राज्य सचिवालय ‘नबन्ना' तक मार्च का आयोजन किया था।

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेताओं की कथित हत्याओं को लेकर हावड़ा में नबन्ना चलो आंदोलन के तहत विरोध प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं की कथित हत्याओं को लेकर कोलकाता में बीजेपी कार्यकर्ता 'नबन्ना चलो' आंदोलन में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

भाजपा के ‘नबन्ना मार्च’ के दौरान बृहस्पतिवार को उस समय पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई जब भगवा दल के सदस्यों ने बैरिकेड को लांघने का प्रयास किया। पुलिस ने यह जानकारी दी। राज्य में खराब होती कानून-व्यवस्था के खिलाफ कोलकाता और हावड़ा से भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं ने राज्य सचिवालय ‘नबन्ना' तक मार्च का आयोजन किया था।

भाजपा के ‘नबन्ना मार्च’ के दौरान हावड़ा के संतरागाछी में कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारों, आंसू गैस का इस्तेमाल करने के साथ-साथ लाठियां भांजी। इसमें भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजू बनर्जी और सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो घायल हो गए। कोलकाता के हेस्टिंग्स इलाके में भी पुलिस ने लाठी-चार्ज किया।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि कोलकाता और हावड़ा से ‘नबन्ना’ तक दो-दो मार्च निकाले जा रहे थे। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार ने बुधवार को महामारी अधिनियम का हवाला देते हुए प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। साथ ही कहा था कि केवल मानकों का पालन करते हुए 100 लोगों के साथ लोकतांत्रिक रैलियों की इजाजत दी जाएगी। राज्य सरकार ने ‘नबन्ना’ को रोगाणुमुक्त करने के लिए आठ अक्टूबर से दो दिन तक इसे बंद किए जाने की घोषणा की थी।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में गुरुवार को पुलिस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। दरअसल, बीजेपी युवा मोर्चा ने आज नाबन्नान (राज्य सचिवालय) तक मार्च निकालने की तैयारी की थी. पुलिस ने हाबड़ा ब्रिज और विद्यासागर सेतु को बंद कर दिया. इसके साथ ही जगह-जगह बैरिकेडिंग कर दी।

कोलकाता पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद बीजेपी ने अपना मार्च शुरू किया, जिसे रोकने के लिए तमाम इंतजाम धरे रह गए। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. जवाब में कोलकाता पुलिस ने लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। इसके बाद भगदड़ मच गई। बीजेपी कार्यकर्ता पीछे हटने लगे।

Web Title: BJP's 'Nabanna Chalo' agitation against state government Kolkata cm mamata Police lathi charging Stone-pelting 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे