Bihar Bridge Collapse: 22 दिन और 15 पुल, प्राणपुर एनएच- 17 से बलिया सिमर को जोड़ने वाली पुल धराशायी, पटना में उद्घाटन और सहरसा में...

By एस पी सिन्हा | Published: July 10, 2024 03:34 PM2024-07-10T15:34:30+5:302024-07-10T16:08:49+5:30

Bihar Bridge Collapse: सहरसा जिले के अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (एडीएम) ज्योति कुमार ने बताया, "हमें अभी सूचना मिली है कि महिषी गांव में ऐसी घटना घटी है। यह एक छोटा पुल या पुलिया हो सकता है। जिला प्रशासन के संबंधित अधिकारी वहां पहुंच रहे हैं। हम घटना के बारे में और जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।"

Bihar Pool Collapse 22 days 15 bridges connecting Pranpur NH-17 to Ballia Simar collapsed inaugurated in Patna and Saharsa see video | Bihar Bridge Collapse: 22 दिन और 15 पुल, प्राणपुर एनएच- 17 से बलिया सिमर को जोड़ने वाली पुल धराशायी, पटना में उद्घाटन और सहरसा में...

file photo

HighlightsBihar Pool Collapse: बिहार में बुधवार को एक और छोटा पुल ढह गया।Bihar Pool Collapse: हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।Bihar Pool Collapse: सरकार ने 15 इंजीनियरों को निलंबित कर दिया है। 

Bihar Pool Collapse: बिहार में पुल-पुलियों के ध्वस्त होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 22 दिन के भीतर अब तक 15 पुल-पुलिया धराशायी हो चुके हैं। इसी कड़ी में बुधवार को सहरसा जिले के महिषी प्रखंड के कुंदह पंचायत में एक महत्वपूर्ण पुलिया ने जल समाधि ले ली है। यह पुलिया प्राणपुर एनएच- 17 से बलिया सिमर को जोड़ने वाली सड़क पर स्थित थी। पुलिया के गिरने से यह सड़क अब आवागमन के लिए बंद हो गई है, जिससे ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

क्योंकि घटना के समय पुलिया पर कोई नहीं था, अन्यथा एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। बताया जाता है कि पुलिया ध्वस्त होने के कारण इस इलाके के लोगों का मुख्य संपर्क टूट गया है। अब उन्हें अपने रोजमर्रा के कामों के लिए वैकल्पिक रास्ते तलाशने पड़ रहे हैं जो कि लंबा और मुश्किल है। स्थानीय लोगों के लिए यह एक बड़ी समस्या बन गई है।

क्योंकि यह पुलिया उनके जीवन का अहम हिस्सा थी। इस घटना के बाद सरकारी अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। अधिकारियों का कहना है कि जल्द से जल्द इस पुलिया को पुनः निर्माण करने के लिए कदम उठाए जाएंगे ताकि लोगों को राहत मिल सके। ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा करीब पांच साल पहले यह पुल बनवाया गया था। ग्रामीणों ने पुल के निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

पांच साल में ही पुल के टूटने पर सवाल उठ रहे हैं। बता दें कि बिहार में इन दिनों पुल और पुलिया के ध्वस्त होने के अधिकतर मामलों में यह देखा गया है कि भ्रष्टाचार और घटिया निर्माण सामग्री के कारण ही ये हादसे हो रहे हैं। जनता में इस बात को लेकर काफी रोष है और वे चाहते हैं कि सरकार इस ओर ध्यान दे और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

Web Title: Bihar Pool Collapse 22 days 15 bridges connecting Pranpur NH-17 to Ballia Simar collapsed inaugurated in Patna and Saharsa see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे