राजस्थान: साल 2020 में वसुंधरा राजे ने गिरने से बचाई थी सरकार, सीएम अशोक गहलोत का सनसनीखेज दावा

By रुस्तम राणा | Published: May 7, 2023 09:39 PM2023-05-07T21:39:11+5:302023-05-07T21:57:31+5:30

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के बागी विधायकों पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्हें भाजपा से लिए गए पैसे वापस करने चाहिए ताकि वे बिना किसी दबाव के अपना कर्तव्य निभा सकें।

Ashok Gehlot On The Big Help He Received From BJP's Vasundhara Raje | राजस्थान: साल 2020 में वसुंधरा राजे ने गिरने से बचाई थी सरकार, सीएम अशोक गहलोत का सनसनीखेज दावा

राजस्थान: साल 2020 में वसुंधरा राजे ने गिरने से बचाई थी सरकार, सीएम अशोक गहलोत का सनसनीखेज दावा

Highlightsउन्होंने कांग्रेस के बागी विधायकों पर भी निशाना साधा, कहा- उन्हें भाजपा से लिए गए पैसे वापस करने चाहिए गहलोत के तत्कालीन डिप्टी सचिन पायलट समेत 18 अन्य कांग्रेस विधायकों ने जुलाई 2020 में उनके नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया था

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को दावा किया कि वसुंधरा राजे और दो अन्य भाजपा नेताओं ने उनकी पार्टी के विधायकों द्वारा 2020 के विद्रोह के दौरान उनकी सरकार को बचाने में मदद की थी। उन्होंने कांग्रेस के बागी विधायकों पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्हें भाजपा से लिए गए पैसे वापस करने चाहिए ताकि वे बिना किसी दबाव के अपना कर्तव्य निभा सकें।

गहलोत के तत्कालीन डिप्टी सचिन पायलट और 18 अन्य कांग्रेस विधायकों ने जुलाई 2020 में उनके नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया था। पार्टी आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद महीने भर का संकट समाप्त हो गया। पायलट को तब उपमुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था। धौलपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार को तीन भाजपा नेताओं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल और विधायक शोभरानी कुशवाह के समर्थन के कारण बचाया जा सका।

उन्होंने दावा किया "(केंद्रीय मंत्रियों) अमित शाह, गजेंद्र सिंह शेखावत और धर्मेंद्र प्रधान ने मिलकर मेरी सरकार को गिराने की साजिश रची। उन्होंने राजस्थान में पैसा बांटा और वे अब पैसा वापस नहीं ले रहे हैं। मुझे आश्चर्य है कि वे उन विधायकों से पैसे वापस क्यों नहीं मांग रहे हैं।" उन्होंने कहा, "मैंने विधायकों से यहां तक कहा है कि उन्होंने जो भी पैसा लिया है, 10 करोड़ रुपये या 20 करोड़ रुपये, अगर आपने कुछ भी खर्च किया है, तो मैं वह हिस्सा दूंगा या एआईसीसी (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) से प्राप्त करूंगा।"  

गहलोत ने आरोप लगाया कि अगर विधायकों ने पैसा नहीं लौटाया तो वे हमेशा अमित शाह के दबाव में रहेंगे। गहलोत ने आरोप लगाया, "वह केंद्रीय गृह मंत्री हैं, वह डराएंगे...महाराष्ट्र में उन्होंने शिवसेना को विभाजित किया।" उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी द्वारा तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाया गया था और यह उनका कर्तव्य था कि वे सभी को साथ लेकर चलें और पिछली घटनाओं को भूलकर इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी की सत्ता में वापसी सुनिश्चित करें।
 

Web Title: Ashok Gehlot On The Big Help He Received From BJP's Vasundhara Raje

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे