दिल्ली में केजरीवाल सिसोदिया ने लिया शपथ, जानें AAP के और कौन-कौन विधायक बने मंत्री

By अनुराग आनंद | Published: February 16, 2020 12:37 PM2020-02-16T12:37:54+5:302020-02-17T14:35:54+5:30

इमरान हुसैन ने भी आज मंत्रिमंडल पद की शपथ ली है। उन्होंने बल्लीमारान सीट से बीजेपी की उम्मीदवार को दी थी करारी हार दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार का आज शपथ ग्रहण समारोह है।

Arvind Kejriwal and manish Sisodia took oath in Delhi, know who became MLA and AAP ministers | दिल्ली में केजरीवाल सिसोदिया ने लिया शपथ, जानें AAP के और कौन-कौन विधायक बने मंत्री

अरविंद केजरीवाल

Highlightsशपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ 6 मंत्रियों ने भी शपथ लिया।दिल्ली सरकार में इमरान हुसैन और गोपाल राय भी मंत्री बने हैं।

दिल्ली में मुख्यमंत्री को तौर पर अरविंद केजरीवाल तीसरी बार शपथ ले चुके हैं। इसके अलावा, डिप्टी सीएम के तौर पर मनीष सिसोदिया भी शपथ ले चुके हैं। केजरीवाल के साथ कुल 6 विधायकों ने मंत्री पद का शपथ लिया है। उन 6 विधायकों में से एक नाम राजेंद्र पाल गौतम का भी है। राजेंद्र पाल गौतम दूसरी बार चुनाव जीतकर दिल्ली विधान सभा में पहुंचे हैं। वह केजरीवाल के सबसे करीबी नेताओं में से एक हैं। यही वजह है कि दूसरी बार उनके दिल्ली सरकार में केजरीवाल ने मंत्री बनाया है। 

इसके अलावा, इमरान हुसैन ने भी आज मंत्रिमंडल पद की शपथ ली है। उन्होंने बल्लीमारान सीट से बीजेपी की उम्मीदवार को दी थी करारी हार दिल्ली में केजरीवाल सरकार का आज शपथ ग्रहण समारोह है।

इस शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ 6 मंत्रियों ने भी शपथ लिया। इन 6 मंत्रियों में इमरान हुसैन भी शामिल हैं। इमरान हुसैन ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में बल्लीमारान सीट से बीजेपी की उम्मीदवार लता को हराया था।

इसके अलावा, दिल्ली सरकार में इमरान हुसैन, गोपाल राय भी मंत्री बने हैं। कैलाश गहलोत को भी मंत्रालय मिला है। बता दें कि कैलाश गहलोत इससे पहले भी यातायात व परिवहन मंत्री थे।  उन्हीं के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने महिलाओं के लिए बसों में यात्रा फ्री की थीं। गोपाल राय बाबरपुर से दूसरी बार विधायक बने हैं।

English summary :
Arvind Kejriwal and manish Sisodia took oath in Delhi, know who became MLA and AAP ministers


Web Title: Arvind Kejriwal and manish Sisodia took oath in Delhi, know who became MLA and AAP ministers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे