दिल्ली जल बोर्ड की सभी सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध होंगी: सत्येंद्र जैन
By भाषा | Updated: November 22, 2021 21:10 IST2021-11-22T21:10:38+5:302021-11-22T21:10:38+5:30

दिल्ली जल बोर्ड की सभी सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध होंगी: सत्येंद्र जैन
नयी दिल्ली, 22 नवंबर दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) की सेवाएं हासिल करने के लिए उपभोक्ताओं को अब लंबी कतारों में खड़ा होना नहीं पड़ेगा क्योंकि सोमवार को इन सेवाओं को ऑनलाइन करने का निर्णय ले लिया गया।
लोग डीजेबी की वेबसाइट पर या एम-सेवा मोबाइल ऐप पर जाकर बिल ले सकते हैं, बिल संबंधी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं, नए जल और सीवर कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
जल मंत्री और डीजेबी अध्यक्ष सत्येंद्र जैन ने बोर्ड की एक बैठक के बाद कहा कि बोर्ड की सभी सेवाओं को एक जगह लाने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल पेश की गई है। प्रत्येक जोन में एक हेल्पडेस्क तैयार किया जाएगा, जहां दिल्ली के सभी नागरिकों को ऑनलाइन सेवा हासिल करने में मदद दी जाएगी और उनकी शिकायतें दर्ज की जाएंगी।
बोर्ड द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि डीजेबी ने प्रणाली की सभी गड़बड़ियों को दूर करने और इसे पूरी तरह ‘फेसलेस’ करने के लिए जोनल राजस्व कार्यालयों की सभी सेवाओं को ऑनलाइन स्थानांतरित करने के निर्णय को मंजूरी दे दी है। जैन ने कहा कि इस कदम का मकसद ग्राहकों को समय पर निष्पक्ष तरीके से सेवा देना है। डीजेबी ने चल रही पहलों के बेहतर समन्वय के लिए वरिष्ठ स्तर पर 49 पद भी सृजित करने की मंजूरी दी है।
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