Aaj Ki Taja Khabar: झारखंड सरकार की इजाजत के बिना अब राज्य में जांच नहीं कर पाएगी सीबीआई

By विनीत कुमार | Published: November 5, 2020 08:30 AM2020-11-05T08:30:37+5:302020-11-05T22:02:01+5:30

aaj ki taja khabar 5 november america presidential election live update coronavirus latest news | Aaj Ki Taja Khabar: झारखंड सरकार की इजाजत के बिना अब राज्य में जांच नहीं कर पाएगी सीबीआई

5 नवंबर: कोरोना लाइव अपडेट, देश-दुनिया की ताजा खबरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के अपडेट समेत कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी हर जानकारी के लिए 5 नवंबर के इस Live Blog के साथ बने रह सकते हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब 83 लाख के पार हो गए हैं। भारत में अब तक एक लाख 23 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी कोरोना से चुकी है। राहत की बात ये है कि 76 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण से ठीक भी अब तक हुए हैं।

दूसरी ओर अमेरिका में मंगलवार को हुए राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव के नतीजों पर भी नजर रहेगी। मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप या जो बाइडेन, कौन अगला राष्ट्रपति होगा, इसका फैसला कुछ देर में हो सकता है।

कोरोना की बात करें तो भारत में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना मामलों की कुल संख्या अभी 83,13,876 है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 5,33,787 है। दूसरी ओर 76,56,478 मरीज ठीक/डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 1,23,611 हो गई है। ये आंकड़े बुधवार (4 नवंबर) सुबह तक के हैं।

आज की अन्य खबरों की बात करें तो थलसेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे का नेपाल दौरे पर हैं। इस पर नजर रहेगी। वहीं, गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह पश्चिम बंगाल पहुंच चुके हैं। वे दो दिनों के राज्य के दौरे पर हैं। इस दौरान वे राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों का जायजा लेंगे और नई रणनीति पर भी बात होगी।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देश में विदेशी निवेश आकर्षित करने के लिये आयोजित एक वर्चुअल ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की अध्यक्षता करेंगे। सम्मेलन में दुनिया के विभिन्न देशों के 20 शीर्ष संस्थागत निवेशकों के प्रमुखों के भाग लेने की उम्मीद है। इसमें भारत के आर्थिक और निवेश परिदृश्य, ढांचागत क्षेत्र के सुधारों और भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के सरकार के दृष्टिकोण जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। 

खेलों की बात करें तो IPL-2020 का पहला क्वॉलिफायर मैच आज दुबई में खेला जाएगा। इस मैच में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं, हारी हुई टीम को दूसरा क्वॉलीफायर खेलना पड़ेगा।

LIVE

Get Latest Updates

05:02 PM

गृह मंत्री अमित शाह ने बांकुरा के चतुर्थी गांव का दौरा किया और वहां पर आदिवासी परिवार से मुलाकात की। गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

05:02 PM

विकास चाहिए, तो एनडीए चाहिए और ​अगर विनाश चाहिए तो राजद चाहिए: दरभंगा ज़िले के जाले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा

04:00 PM

महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी की गिरफ़्तारी को लेकर एसपी रायगढ़ को कल 11 बजे तक आयोग के समक्ष पेश होने और संपूर्ण रिकॉर्ड सामग्री प्रस्तुत करने का नोटिस दिया।

03:46 PM

पश्चिम बंगाल के बांकुरा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने CRPF के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की: गृह मंत्री कार्यालय अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

03:46 PM

जिस कमेटी को आपने (पाकिस्तान) मैनेजमेंट सौंपी है उसमें एक भी सिख नहीं है। वो सिख धर्म और उसकी मर्यादा के बारे में क्या जानते हैं? मैं इसकी भर्त्सना और निंदा करती हूं। आपके धार्मिक स्थान भी दूसरे देशों में हैं अगर आपके साथ ऐसा किया जाता तो आपको कैसा लगता: SAD नेता हरसिमरत कौर बादल

03:46 PM

पाकिस्तान ने श्री करतारपुर साहिब की मैनेजमेंट गुरुद्वारा कमेटी से लेकर एक प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कमेटी को देने का फैसला किया है। दुनिया के इतिहास में किसी अल्पसंख्यक समुदाय के साथ ये पहले कभी नहीं हुआ होगा जो पाकिस्तान ने किया है: SAD नेता हरसिमरत कौर बादल, पंजाब

02:44 PM

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना पर राज्य के उपराज्यपाल, स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, मेयर, म्युनिसिपल कमिश्नर के साथ समीक्षा बैठक की।

01:20 PM

दिल्ली: लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने आज संसद भवन के सेंट्रल हॉल में महान स्वतन्त्रता सेनानी देशबंधु चितरंजन दास की जयंती के अवसर पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

01:20 PM

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में प्याज के दाम घटने से ग्राहकों को राहत मिल रही है। एक सब्ज़ी विक्रेता ने बताया," प्याज 30 रुपये सस्ता हुआ है अब प्याज का दाम 50 रुपये किलो हो गया है जिससे अब ग्राहक और विक्रेता दोनों को ही राहत मिली है।"

11:44 AM

बिहार के भागलपुर में हादसा

बिहार के भागलपुर में बड़ा हादसा हुआ है। 100 मजदूरों से भरी नाव गंगा नदी में पलट गई है। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार हादसे में 5 मजदूरों की मौत हुई है जबकि 15 घायल हुए हैं। अभी और जानकारी का इंतजार है। कई मजदूर अभी भी लापता हैं।


08:35 AM

US Election 2020: बाइडेन बहुमत के करीब

अमेरिकी चुनाव: AP वोटकास्ट के अनुसार अब तक जो बाइडेन को 264 इलेक्टोरल वोट मिले हैं। वहीं, डोनाल्ड ट्रंप को 214 इलेक्टोरल वोट मिले हैं। ऐसे में डेमोक्रेट उम्मीदवार बाइडेन बहुमत के आंकड़े 270 से इस समय सिर्फ 6 वोट दूर हैं। 

08:33 AM

मिजोरम में कोरोना के 65 नए मामले


मिजोरम में कोरोना संक्रमण के 65 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ संक्रमितों की संख्या राज्य में 2,958 हो गई है। एक्टिव केस राज्य में अभी  521  है। वहीं, 2435 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक दो लोगों की मौत राज्य में कोरोना से हुई है।



 

Web Title: aaj ki taja khabar 5 november america presidential election live update coronavirus latest news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे