aaj ki taja khabar 18 october live update coronavirus latest news in hindi samachar | Aaj Ki Taja Khabar: पीएम मोदी पर सोनिया गांधी का हमला, कहा- सरकार लोगों के अधिकारों को मुट्ठीभर पूंजीपतियों के हाथों में सौंपना चाहती है
18 अक्टूबर: कोरोना लाइव अपडेट, ताजा खबरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के अपडेट समेत कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी हर जानकारी के लिए 18 अक्टूबर के इस Live Blog के साथ बने रह सकते हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब 74 लाख से ज्यादा हो गए हैं। भारत में अब तक एक लाख 14 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी कोरोना से चुकी है। राहत की बात ये है कि 65 लाख लोग संक्रमण से ठीक भी अब तक हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना मामलों की कुल संख्या अभी 74,94,552 है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 7,83,311 है। दूसरी ओर 65,97,210 मरीज ठीक/डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 1,14,031 हो गई है। ये आंकड़े रविवार (18 अक्टूबर) सुबह तक के हैं।

आज की अन्य खबरों की बात करें तो देश की पहली मोनोरेल यानी मुंबई मोनोरेल 6 महीने बाद आज से फिर शुरू होगी। शुरू में हालांकि ये केवल चेंबूर-वडाला-जैकब सर्कल मार्ग पर चलेगी। नवरात्रि का आज दूसरा दिन है। बिहार में चुनाव की सरगर्मियां तेजी पर हैं। ऐसे में रैलियों का दौर आज भी जारी रहेगा।

वहीं खेलों की बात करें तो आज बैडमिंटन के डेनमार्क ओपन का फाइनल होगा। किदांबी श्रीकांत के बाहर होने के साथ टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म हो चुकी है। वहीं, आईपीएल में आज भी दो मुकाबले खेले जाएंगे। दिन का पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइ राइडर्स के बीच होगा। ये मैच दिन में 3.30 बजे से शुरू होगा। वहीं दूसरा मुकाबला शाम 7.30 बजे से मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होना है।

LIVE

Get Latest Updates

06:23 PM

चीन की सेना एक बार फिर ताइवान पर बड़े हमले की तैयारी में जुटी हुई है। ताइवान से लगती सीमा पर चीन ने DF-17 हाइपरसोनिक मिसाइल और S-400 एयर डिफेंस सिस्टम को तैनात किया है। चीन ने इस इलाके में तेजी से अपने सैनिकों की तादात को भी काफी बढ़ाया है। कई सैन्य पर्यवेक्षकों ने चिंता जताई है कि इस क्षेत्र में अपने ताकतवर हथियारों की तैनाती कर चीन सीधे तौर पर ताइवान को धमकी दे रहा है।
 

04:18 PM

मुंबई में कल से शुरू होगी मेट्रो सेवा, इन बातों का रखें ध्यान

मुंबई में कल से शुरू होगी मेट्रो सेवा, इन बातों का रखें ध्यान, पढ़ें खबर ... https://www.lokmatnews.in/india/mumbai-metro-metro-service-will-start-in-mumbai-from-october-19-keep-these-things-in-mind-b540/?utm_source=Facebook&utm_medium=Social

02:45 PM

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का खतरा बरकरार

कोरोना महामारी से निपटने के प्रयासों में समन्वयन के लिए गठित विशेषज्ञ पैनल के प्रमुख वी के पॉल ने कहा- एक बार टीका आ जाए, उसके बाद उसे नागरिकों को उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त संसाधन हैं। हम सर्दी के मौसम में भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की आशंका से इनकार नहीं कर सकते।

02:42 PM

जम्मू कश्मीर के कठुआ में पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन

पाकिस्तानी रेंजरों ने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप अग्रिम चौकियों एवं गांवों पर गोलीबारी की। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने शनिवार को रात करीब दस बजे हीरानगर सेक्टर के पंसार-मन्यारी इलाके में गोलीबारी शुरू कर दी । अधिकारियों के अनुसार दोनों पक्षों के बीच सुबह पांच बजकर दस मिनट तक गोलीबारी चलती रही जिससे सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को भूमिगत बंकरों में रात गुजारनी पड़ी। अधिकारियों के मुताबिक पाकिस्तानी गोलीबारी में किसी भी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है।

01:44 PM

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी न्यूजीलैंड की पीएम जसिंडा आर्डर्न को बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने न्यूजीलैंड की पीएम जसिंडा आर्डर्न को चुनाव में ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी। पीएम मोदी ने उनके साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर भी शेयर की और उम्मीद जताई कि भविष्य में भारत और न्यूजीलैंड और मजबूत साझेदारी के तहत काम करेंगे।



 

01:01 PM

ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,019 नए मामले

ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,019 नए मामले सामने आने के बाद रविवार को संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,68,364 हो गई। इसके अलावा 14 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की कुल तादाद 1,135 तक पहुंच गई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 1,168 नए मामले पृथकवास केन्द्रों से सामने आए हैं। वहीं संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के दौरान 851 लोग संक्रमित मिले है। अधिकारी ने कहा कि खुर्द जिले में सबसे अधिक 283 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कटक से 150, अंगुल से 129 और मयूरभंज से 111 नए मामले सामने आए। ओडिशा में फिलहाल 22,949 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। 2,44,227 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं।

12:28 PM

ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का परीक्षण

आज ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया। इसने इंडियन नेवी के स्वदेशी INS चेन्नई से अरब सागर में मौजूद अपने टारगेट को पिन प्वाइंट पर सटीकता के साथ हिट किया। 



 

12:18 PM

बलिया कांडः मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार

बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। धीरेंद्र सिंह को लखनऊ से पकड़ा गया है। पिछले तीन दिनों से वो फरार था। धीरेंद्र की गिरफ्तारी के लिए 12 टीमें गठित की गई थीं। पूरी खबर पढ़ें

12:15 PM

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों पर हमला

जम्मू-कश्मीरः पुलवामा जिले के त्राल में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में एक CRPF जवान को चोट आई है। और जानकारी की प्रतीक्षा है...



 

12:05 PM

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 179 नए मामले

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 179 नए मामले सामने आए हैं, जिन्हें मिला कर ऐसे मामले बढ़कर 13,348 हो गए हैं। नए संक्रमित लोगों में सुरक्षा बलों के तीन जवान भी शामिल हैं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। संक्रमण के 179 नए मामलों में, 77 मामले राजधानी क्षेत्र में सामने आए हैं जबकि पूर्वी सियांग में 21, नामसाई में 11, पश्चिम सियांग में 10, निचले सुबानसिरी में नौ, चांगलांग में सात और लोहित में छह मामले सामने आए हैं। राज्य में 3,003 मरीज उपचाराधीन हैं वहीं 30 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। (भाषा)

10:06 AM


बिहारः पूर्णिया के आईजी बिनोद कुमार का पटना के एम्स में निधन हो गया। वह कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित थे। 



 

08:36 AM

मिजोरम कोरोना अपडेट


मिजोरम में कोरोना संक्रमण के 8 नए मामले पिछले 24 घंटे में सामने आए हैं। इसी के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2253 हो गई है। एक्टिव केस राज्य में अब 108 हो गए हैं। वहीं कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2253 हो गया है। अब तक राज्य में कोरोना से किसी मौत की खबर नहीं है।



 

08:26 AM

कोरोना से जंग


स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि भारत में अब तक कोरोना के लिए 9.23 करोड़ से अधिक टेस्ट किए जा चुके हैं। इस कारण पॉजिटिविटि रेट में काफी कमी आई है और ये 8 प्रतिशत से नीचे आ गया है।



 

08:25 AM

आईपीएल मैचों पर सट्टेबाजी

प्रयागराज: आईपीएल पर सट्टेबाजी के आरोप में पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से 1 लाख रुपये, 6 मोबाइल और एक गाड़ी बरामद की गई है।



 

Web Title: aaj ki taja khabar 18 october live update coronavirus latest news in hindi samachar
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे