Aaj ki Taja Khabar: 26 जनवरी को किसान दिल्ली आउटर रिंग रोड पर करेंगे परेड

By अनुराग आनंद | Published: January 17, 2021 09:21 AM2021-01-17T09:21:41+5:302021-01-18T07:31:51+5:30

aaj ka taja samachar aaj ki taja khabar 17 January 2021 live update latest news in hindi | Aaj ki Taja Khabar: 26 जनवरी को किसान दिल्ली आउटर रिंग रोड पर करेंगे परेड

17 जनवरी: आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज, कोरोना अपडेट

नमस्कार! देश और दुनिया की तमाम खबरों के अपडेट समेत कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी हर जानकारी के लिए 17 नवंबर, 2021 के इस Live Blog के साथ आप बने रह सकते हैं। 

भारत में कोरोना की वैक्सीन लगाने की शुरुआत हो चुकी है। पहले ही दिन करीब दो लाख लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाया गया। इसके अलावा उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है। नजर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट पर भी है। पढ़ें आज दिन भर की हर अपडेट...

LIVE

Get Latest Updates

07:02 PM

26 जनवरी को किसान दिल्ली आउटर रिंग रोड पर करेंगे परेड

26 जनवरी को किसान दिल्ली आउटर रिंग रोड पर करेंगे परेड, प्रदर्शनकारी किसान 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकालने पर आमदा हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस सुरक्षा का हवाला देकर किसानों को इसकी इजाजत नहीं दे रही है। ऐसे में किसानों ने कहा कि हम गणतंत्र दिवस समारोह में बाधा नहीं बनेंगे बल्कि दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर परेड निकालेंगे।

Image

05:52 PM

किसान आंदोलन के लिए 100 रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से चंदा, गांव में 20 सदस्यीय समिति का गठन

किसान आंदोलन के लिए 100 रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से चंदा, गांव में 20 सदस्यीय समिति का गठन यहां क्लिक कर पढ़ें

 

05:07 PM

26 जनवरी को दिल्ली में हमले की फिराक में खालिस्तानी और अलकायदा जैसे आतंकी संगठन

26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में नापाक हरकतों को अंजाम देने के लिए खालिस्तानी और अलकायदा जैसे आतंकवादी संगठन साजिशें रच रहे हैं। इंटेलिजेंस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस ने सतर्कता बढ़ी दी है और वांछित आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि आतंकवादी राजधानी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का फायदा उठाकर गणतंत्र दिवस पर गड़बड़ी कर सकते हैं।

04:01 PM

बिहार: रूपेश कुमार के परिजनों से मिले तेजस्वी यादव

पटनाः आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार के परिजनों से आज मुलाकात की है। 12 जनवरी को रूपेश की पटना में घर के बाहर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या के बाद से विपक्ष लगातार नीतीश कुमार सरकार पर हमलावर है। पप्पू यादव ने भी इस हत्या को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पप्पू यादव ने कहा है कि इस घटना के तार बड़े-बड़े नेताओं, माफियाओं और आईएएस अधिकारियों तक से जुड़े हैं।

03:30 PM

अफगानिस्तान में दो महिला जजों की हत्या

अफगानिस्तान में सुप्रीम कोर्ट की दो महिला जजों की हत्या की घटना सामने आई है। दोनों महिलाएं जब एक वाहन में दफ्तर जा रही थीं, उसी दौरान बंदूकधारियों ने उन पर हमला किया था। इस घटना में वाहन का ड्राइवर घायल हो गया है। घटना काबुल के कला-ए-फतुल्लाह इलाके में हुई है। इस घटना को किस संगठन की ओर से अंजाम दिया गया है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकती है।

01:11 PM

पीएम नरेंद्र मोदी को 100 पूर्व नौकरशाहों ने लिखा खत

कोविड काल में बनाए गए पीएम केयर्स की पारदर्शिता पर सवाल उठाते हुए 100 पूर्व सिविल सेवा अधिकारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखा है। उन्होंने कहा है कि पीएम केयर्स फंड में पारदर्शिता बेहद जरूरी है। उन्होंने लिखा है कि फंड में योगदान करने वालों और उससे हो रहे खर्चों के आंकड़े को सार्वजनिक करना चाहिए। पीएम के नाम लिखे गए इस पत्र पर पूर्व आईएएस अधिकारियों- अनीता अग्निहोत्री, शरद बेहर, एस.पी. एम्ब्रोस, सज्जाद हसन, जूलियो रिबेरो, सुजाता सिंह, देब मुखर्जी आदि के हस्ताक्षर हैं।

11:18 AM

ED ने बड़े हवाला रैकेट का पर्दाफाश किया, चीन के दो नागरिक गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। चार्ली पेंग और उनके सहयोगी कार्टल ली को गिरफ्तारी के बाद ईडी की विशेष कोर्ट में भी पेश किया गया। दोनों को 14 दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया गया है। ऐसे आरोप हैं कि दोनों दिल्ली में रहकर बड़ा हवाला रैकेट चला रहे थे। चार्ली की ओर से फर्जी कंपनियां बनाकर हवाला रैकेट चलाए जाने की बात सामने आई है। दरअसल, चार्ली के खिलाफ ईडी की ओर से पिछले साल ही अगस्त में केस दर्ज किया गया था। ईडी ने इसके बाद चार्ली के सभी संदिग्धों से लेनदेन की जांच शुरू की थी। ये बात भी सामने आई है कि चार्ली धर्म गुरु दलाई लामा को लेकर भी जासूसी कर रहा था।


 

10:13 AM

भारत में 24 घंटे में कोरोना के 15 हजार से अधिक नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 15,144 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं, 17170 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 181 लोगों की मौत भी पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कारण हुई है। भारत में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,05,57,985 हो गई है। इसमें एक्टिव मरीज दो लाख 8 हजार 826 ही हैं। कुल डिस्चार्ज हुए लोगों की संख्या 1,01,96,885 है। वहीं, अब तक देश में कोरोना से 1 लाख 52 हजार 274 लोगों की मौत हुई है। इस बीच भारत में कोरोना वैक्सीन देने की भी शुरुआत शनिवार को कर दी गई।

Corona Update: भारत में कोरोना के 15,144 नए मामले
Corona Update: भारत में कोरोना के 15,144 नए मामले
 
 

09:36 AM

पुडुचेरी में बीजेपी विधायक केजी शंकर का निधन

पुडुचेरी में बीजेपी विधायक और स्टेट पार्टी कोषाध्यक्ष केजी शंकर का निधन हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार उनका निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ है। वे 72 साल के थे। वे अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए हैं। रविवार सुबह उन्होंने छाती में दर्द की शिकायत की थी और इसके बाद उनका निधन हो गया। 

बीजेपी विधायक केजी शंकर का निधन
बीजेपी विधायक केजी शंकर का निधन

09:28 AM

India Vs Australia Update: ऑस्ट्रेलिया से भारत 147 रन पीछे

ब्रिसबेन में भारत ने आस्ट्रेलिया के 369 रन के जवाब में चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन अब तक 222 रन बना लिए हैं। शार्दुक ठाकुर 14 रन और वाशिंगटन सुंदर 27 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस तरह पहली पारी में भारत अभी 146 रन पीछे है। इससे पहले लंच तक भारत ने चार विकेट पर 161 रन बनाए थे। भारत की ओर से रोहित शर्मा 44 रन बनाकर आउट हुए हैं। वहीं, चेतेश्वर पुजारा 25, कप्तान अंजिक्य रहाणे 37, मयंक अग्रवाल 38 और ऋषभ पंत 23 रन बनाकर आउट हुए हैं।
 

Web Title: aaj ka taja samachar aaj ki taja khabar 17 January 2021 live update latest news in hindi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे