वृद्धजनों के लिए सरकारी हेल्पलाइन पर पांच राज्यों से 475 कार्रवाई योग्य कॉल आए

By भाषा | Updated: May 17, 2021 20:08 IST2021-05-17T20:08:42+5:302021-05-17T20:08:42+5:30

475 actionable calls from five states received on the government helpline for the elderly | वृद्धजनों के लिए सरकारी हेल्पलाइन पर पांच राज्यों से 475 कार्रवाई योग्य कॉल आए

वृद्धजनों के लिए सरकारी हेल्पलाइन पर पांच राज्यों से 475 कार्रवाई योग्य कॉल आए

नयी दिल्ली, 17 मई सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि वृद्धजनों के लिए सरकारी हेल्पलाइन 'एल्डरलाइन' पर अप्रैल-मई में पांच राज्यों से 475 कार्रवाई योग्य कॉल आए।

मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि 'एल्डरलाइन' पांच राज्यों -- उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु और कर्नाटक में चालू है।

उसमें बताया गया है कि तेलंगाना में, यह सुविधा एक साल से अधिक समय से काम कर रही है।

सरकार ने कहा कि मई के अंत तक सभी राज्यों में इस सेवा को शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।

मंत्रालय की ओर से साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 28 अप्रैल से तमिलनाडु से 71 , मध्य प्रदेश से 163, राजस्थान से 25 और कर्नाटक से 122 कार्रवाई योग्य कॉल कॉल प्राप्त हुए।

बयान में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में 14 मई को हेल्पलाइन शुरू की गई थी, वहां से कुल 94 कार्रवाई योग्य कॉल प्राप्त हुईं हैं।

इन कॉल सेंटरों पर टोल फ्री नंबर 14567 के जरिए संपर्क किया जा सकता है और मंत्रालय ने सभी वृद्धजनों को इस सुविधा का उपयोग करने की सलाह दी है।

‘एल्डरलाइन’ टाटा ट्रस्ट और एनएसई फाउंडेशन की सहायता से शुरू की गई थी।

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Web Title: 475 actionable calls from five states received on the government helpline for the elderly

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