जम्मू-कश्मीर: शोपियां में चार आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी, इंटरनेट सेवा बंद

By सुरेश एस डुग्गर | Published: June 7, 2020 03:53 PM2020-06-07T15:53:38+5:302020-06-07T15:53:38+5:30

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को लगातार सफलता मिल रही है. इससे पहले भारतीय सेना ने 3 जून को पुलवामा में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था.

4 terrorists gunned down in Jammu kashmir Shopian operation underway | जम्मू-कश्मीर: शोपियां में चार आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी, इंटरनेट सेवा बंद

लोकमत फाइल फोटो

Highlightsआतंकी किस संगठन से जुड़े हुए हैं, इसका खुलासा नहीं हुआ हैअभी भी दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका है। घेराबंदी कर आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा जा रहा है।

जम्मू:  सुरक्षाबलों ने कश्मीर के शोपियां में चार आतंकियों को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ अभी जारी है। दो से तीन और आतंकियों के घेरे में होने की खबर है। पत्थरबाजों को घटनास्थल पर एकत्र होने से रोकने की खातिर अतिरक्ति फोर्स तैनात की गई है और इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के रेबन गांव में आतंकी छिपे हैं। सूचना के आधार पर सेना की 1-आरआर, सीआरपीएफ की 178 बटालियन और एसओजी के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। जवानों ने मोर्चा संभालने से पहले आतंकियों से समर्पण करने की बात भी कही। लेकिन आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाते रहे। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला और चार आतंकियों को मार गिराया।

पहले तीन आतंकियों के मारे जाने की सूचना थी लेकिन अब मिल रही ताजा जानकारी के अनुसार, अब चार आतंकियों के मारे जाने की सूचना है। फिलहाल अधिकारिक पुष्टि का इंतजार है। मुठभेड़ को लेकर किसी तरह की अफवाह न फैले इसके लिए प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। 

सूत्रों के मुताबिक, अभी भी दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका है। मौके पर सुरक्षाबलों और पुलिस की टीमें मौजूद हैं। घेराबंदी कर आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा जा रहा है।

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में 3 जून को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक शीर्ष आईईडी विशेषज्ञ अब्दुल रहमान उर्फ ‘फौजी भाई’ और दो अन्य स्थानीय आतंकवादी मारे गए।  मारा गया जैश का आतंकवादी दक्षिण कश्मीर में 2017 से सक्रिय था और वह पूर्व में हिंसा प्रभावित अफगानिस्तान में गठबंधन बलों के खिलाफ सक्रिय रह चुका था। उन्होंने दावा किया कि जब सुरक्षा बलों ने गत 28 मई को पुलवामा में आईईडी से लदी कार को रोका था तब फौजी बाबा फरार होने में सफल रहा था । 

Web Title: 4 terrorists gunned down in Jammu kashmir Shopian operation underway

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे