कश्मीर में बीजेपी नेता वसीम बारी के मौत के मामले में 10 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

By निखिल वर्मा | Published: July 9, 2020 09:42 AM2020-07-09T09:42:40+5:302020-07-09T09:49:18+5:30

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने साइलेंसर लगी रिवॉल्वर से बीजेपी नेता को गोली मारी.

10 Cops Arrested After J&K BJP wasim bari Leader, Family Members Shot Dead | कश्मीर में बीजेपी नेता वसीम बारी के मौत के मामले में 10 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

बीजेपी नेता और उनके पिता की बुधवार को आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

Highlightsभाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि आतंकी हमले में पार्टी नेता वसीम बारी और उनके परिवार के सदस्यों की मौत पार्टी के लिये “बड़ा नुकसान” है बीजेपी नेता राम माधव ने इस बात पर आश्चर्य जताया है कि आठ कमांडो के बावजूद कैसे हत्या हो गई

उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा में बुधवार रात को आतंकवादियों ने एक भाजपा नेता, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। जम्मू-कश्मीर प्राधिकारियों ने नेता की सुरक्षा में कथित लापरवाही के मामले में 10 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकवादियों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम अहमद बारी की दुकान के बाहर रात करीब नौ बजे उन्हें गोली मार दी जिसमें उनकी मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि इस घटना में बारी के अलावा उनके भाई उमर और पिता बशीर अहमद की भी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने साइलेंसर लगी रिवॉल्वर से गोली मारी। उन्होंने बताया कि जिस जगह इस वारदात को अंजाम दिया गया वो जगह मुख्य थाने से महज 10 मीटर दूर है।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और बांदीपुरा के पूर्व विधायक उस्मान मजीद ने इस घटना पर खेद व्यक्त किया। भाजपा नेता सुरिंदर अम्बरदार ने इस घटना की कड़ी निंदा की। कांग्रेस और पीडीपी ने भी घटना की कड़ी आलोचना की है। 

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में पार्टी नेता वसीम बारी और उनके परिवार के सदस्यों की मौत पार्टी के लिये “बड़ा नुकसान” है और कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

नड्डा ने ट्वीट कर कहा, “हमनें शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई को जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में हुए एक कायराना हमले में खो दिया। यह पार्टी के लिये बड़ा नुकसान है। परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। पूरी पार्टी दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ है। मैं आश्वस्त करता हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।”

वहीं पार्टी नेता राम माधव ने आतंकियों द्वारा पार्टी नेता और उनके परिजनों की हत्या किए जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया और ध्यान दिलाया कि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए जाने के बावजूद घटना को अंजाम दिया गया।

जम्मू-कश्मीर में भाजपा के प्रमुख रणनीतिकार माधव ने ट्वीट किया, '' बांदीपोरा में युवा भाजपा नेता वसीम बारी और उनके भाई की आतंकवादियों द्वारा हत्या किए जाने से स्तब्ध और दुखी हूं। बारी के पिता भी घायल हुए थे जोकि खुद भी एक वरिष्ठ नेता हैं। आठ सुरक्षा कमांडो के बावजूद यह घटना हुई। परिवार के प्रति मेरी संवेदना।'' 

Web Title: 10 Cops Arrested After J&K BJP wasim bari Leader, Family Members Shot Dead

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे