CinemaCon 2022 में रिलीज हुआ 'Avatar 2' का फुटेज, जानिए क्या है फिल्म का अधिकारिक नाम

By मनाली रस्तोगी | Published: April 28, 2022 11:26 AM2022-04-28T11:26:28+5:302022-04-28T12:04:58+5:30

CinemaCon में फिल्म 'अवतार' का बहुप्रतीक्षित सीक्वल 'अवतार 2' का पहला ट्रेलर रिलीज किया गया। यही नहीं, इस दौरान फिल्म के अधिकारिक नाम की भी घोषणा की गई।

official title of Avatar 2 releases at CinemaCon 2022 fans get glimpse of trailer | CinemaCon 2022 में रिलीज हुआ 'Avatar 2' का फुटेज, जानिए क्या है फिल्म का अधिकारिक नाम

CinemaCon 2022 में रिलीज हुआ 'Avatar 2' का फुटेज, जानिए क्या है फिल्म का अधिकारिक नाम

Highlights'अवतार: द वे ऑफ वॉट साल 2009 की महाकाव्य साइंस फिक्शन फिल्म 'अवतार' का एक बहुप्रतीक्षित सीक्वल है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' को 16 दिसंबर 2022 को रिलीज करने की योजना है।

न्यूयॉर्क:अवतार 2 का पहला ट्रेलर हाल ही में CinemaCon 2022 में दिखाया गया। वहीं, सीक्वल को अवतार: द वे ऑफ वॉटर नाम दिया गया है। सिनेमा कॉन में डिज्नी के पैनल के दौरान निर्माता जॉन लैंडौ ने पहला अवतार 2 फुटेज दिखाने के लिए मंच पर पहुंचे थे। लैंडौ ने यह भी कहा कि अवतार के पहले भाग को 23 सितंबर से सिनेमाघरों में फिर से रिलीज किया जाएगा और पहले से नियोजित चार सीक्वल में से प्रत्येक 'स्टैंडअलोन' फिल्म होगी। 

वहीं, फिल्म के निर्देशक जेम्स कैमरून सिनेमा कॉन में भाग लेने में असमर्थ थे। ऐसे में कैमरून का एक वीडियो इस दौरान चलाया गया। निर्देशक के अनुसार, फिल्म बड़े पर्दे के लिए थी। उन्होंने वीडियो के जरिए दर्शकों को बताया, "हम सिनेमाघरों की सीमाओं को आगे बढ़ाना चाहते थे।" बता दें कि CinemaCon में उपस्थित लोगों को एक मिनट लंबा वीडियो देखने के लिए 3D चश्मा दिया गया था, जिसमें व्यावहारिक रूप से कोई भाषण नहीं था। इसके बजाए ग्रह के क्रिस्टल नीले पानी और झीलों के व्यापक दृश्यों ने पेंडोरा के आकर्षक ब्रह्मांड के विभिन्न वर्गों में आगंतुकों को घेर लिया।

ट्रेलर को डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस से पहले सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा और यह उसके बाद केवल एक सप्ताह के लिए ऑनलाइन उपलब्ध होगा। डिज्नी की ओर से एक आधिकारिक सिनॉप्सिस भी जारी किया गया है। इसमें कहा गया है, "पहली फिल्म की घटनाओं के एक दशक से अधिक समय बाद अवतार: द वे ऑफ वॉटर ने सुली परिवार (जेक, नेयतिरी और उनके बच्चों) की कहानी बताना शुरू कर दिया, उनके बाद आने वाली परेशानी एक दूसरे को सुरक्षित रखने के उनका किसी हद तक जाना जीवित रहने के लिए वे जो लड़ाइयां लड़ते हैं और जो त्रासदियां वे सहते हैं।"

बताते चलें कि इससे पहले स्टीवन वेनट्रॉब ने हाल ही में ट्विटर पर कहा कि अवतार 2 का टीजर CinemaCon 2022 के तीसरे दिन रिलीज हो सकता है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, "अब 100000 फीसदी सुनिश्चित है कि सिनेमाकॉन में पहला अवतार 2 फुटेज दिखाया जाएगा। मुझे यह पता नहीं चल रहा है कि यह ट्रेलर है या 15 से 20 मिनट का फुटेज है। बुधवार को पता चलेगा। याद रखें, जिम कैमरून के खिलाफ कभी भी दांव न लगाएं कि वो यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि वह कहानी कहने के लिए तकनीक का उपयोग कैसे कर रहे हैं।"

बताते चलें कि अवतार: द वे ऑफ वॉटर साल 2009 की महाकाव्य साइंस फिक्शन फिल्म 'अवतार' का एक बहुप्रतीक्षित सीक्वल है। सिनेमाकॉन में वैराइटी के अनुसार, डिज्नी ने उन अटकलों को यह खुलासा करते हुए सही साबित किया कि अवतार: द वे ऑफ वॉटर पहले अवतार सीक्वल का आधिकारिक शीर्षक है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' को 16 दिसंबर 2022 को रिलीज करने की योजना है।

Web Title: official title of Avatar 2 releases at CinemaCon 2022 fans get glimpse of trailer

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे