English Premier League says 2 more people test positive for coronavirus | इंग्लिश प्रीमियर लीग में दो और लोग पाए गए कोरोना वायरस पॉजिटिव, इससे पहले तीन क्लबों के 6 लोग हुए थे संक्रमित
इंग्लिश प्रीमियर लीग के दो अलग क्लबों के दो और लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए (Twitter)

Highlights 17 और 18 मई को हुए 748 परीक्षण में तीन क्लबों के छह लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थेअकेले ब्रिटेन में कोरोन से 2.50 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, 36 हजार से ज्यादा की मौत

लंदन:इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) ने कहा है कि दो अलग क्लबों के दो और लोग कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। यह लीग के लिए झटका है जो तीन हफ्ते बाद सत्र को दोबारा शुरू करने के प्रयास में लगी है। पिछले हफ्ते तीन दिन में कोविड-19 के लिए 996 खिलाड़ियों और क्लबों के स्टाफ के परीक्षण किए गए।

ईपीएल ने शनिवार को बयान में कहा, ‘‘इनमें से दो क्लबों के दो लोगों के नतीजे पॉजिटिव आए हैं।’’ लीग ने कहा, ‘‘खिलाड़ी या स्टाफ जो भी पॉजिटिव पाए गए हैं वे स्वयं को सात दिन के लिए पृथकवास में रखेंगे।’’

इससे पहले 17 और 18 मई को हुए 748 परीक्षण में तीन क्लबों के छह लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। ये छह लोग अब भी सात दिन के पृथकवास से गुजर रहे हैं और हाल में हुए परीक्षण में शामिल नहीं थे। 

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है और अब तक इससे 54 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 3.44 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले ब्रिटेन में कोरोन से 2.50 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 36 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

बयान में कहा गया है, "प्रीमियर लीग प्रतियोगिता अखंडता और पारदर्शिता के उद्देश्यों के लिए यह समग्र जानकारी प्रदान कर रहा है।"
 
"क्लब या व्यक्तियों के रूप में कोई विशेष जानकारी लीग द्वारा प्रदान नहीं की जाएगी और परीक्षण के प्रत्येक दौर के बाद परिणाम सार्वजनिक किए जाएंगे।"

शुक्रवार को प्रीमियर लीग के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि जून के मध्य से इस लीग की फिर से वापसी हो जाएगी।

क्लब इस सप्ताह सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए छोटे समूहों में ट्रेनिंग के लिए लौट आए और लीग के बाकी 92 मैचों के 12 या 19 जून से शुरू होने उम्मीद है।

Web Title: English Premier League says 2 more people test positive for coronavirus
फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे