ब्यूटी टिप्स: ईजी स्टेप्स से पाएं नेचुरल ग्लो

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: October 8, 2018 11:14 AM2018-10-08T11:14:43+5:302018-10-08T11:14:43+5:30

बहुत सारा मेकअप पोत कर ही आप खूबसूरत नहीं दिख सकती, अगर आप अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो चाहती हैं, तो थोड़ी सी मेहनत से आपका चेहरा चमकता दमकता दिखाई देगा।

Beauty Tips: Easy steps to get natural glow | ब्यूटी टिप्स: ईजी स्टेप्स से पाएं नेचुरल ग्लो

ब्यूटी टिप्स: ईजी स्टेप्स से पाएं नेचुरल ग्लो

(ज्योत्सना)

इस सुहावने मौसम में अगर अपने फ्रेंड्स के साथ पिकनिक पर जाना है, कैजुअल लुक में जाने की तैयारी है। कुछ आउटडोर गेम्स खेलने का भी प्लान है। ऐसे में हैवी मेकअप सूट नहीं करेगा, मगर ग्रुप में सबसे खास भी दिखना है तो ऑप्शन क्या हैं। अरे परेशान न हो, हम बता रहे हैं आपको ऑप्शन। ये पांच आसान स्टेप्स अपना कर आप इस विंटर सीजन से पूर्व के गुलाबी मौसम, यानी गर्मी व मानसून का मौसम के बाद के मौसम में नैचुरल ग्लो पा सकती हैं।

1. ताजा हो लें

बेहतरीन मेकअप की शुरुआत फ्रेश स्किन से होती है। देखने वाले को ऐसा लगे कि आपके चेहरे की चमक 100 फीसदी नेचुरल है, इसलिए चेहरा किसी अच्छे फेसवॉश से धोएं इसके बाद मुलायम तौलिए से थपथपाकर इसे सुखाएं, फिर स्किन टोनर लगाएं और इसके बाद मॉइश्चराइजर लगाएं। स्किन को  अंदर से  अच्छा बनाए रखने के लिए खूब सारा लिक्विड लें। स्किन सेल्स पानी से बने होते हैं। अगर आप डीहाइड्रेटेड रहेंगे तो आपकी स्किन बेजान दिखेगी। इसलिए हर आधे घंटे के अंतराल में पानी या कोई भी अन्य लिक्विड लेते रहने की आदत डालें। अगर बाहर हैं तो इसकी और ज्यादा जरूरत होती है।

2. बेस को कहें बाय

फाउंडेशन क्रीम न लगाएं, मॉइश्चराइजर या बीबी क्रीम के बाद हल्का सा ब्लशर और आईशैडो लगा सकती हैं। आप जो भी मेकअप लगाती हैं, उसे ब्रश के बजाय अपनी उंगलियों व मेकअप स्पॉज से लगाएंगी तो ज्यादा नैचुरल लुक आएगा।  लेकिन मेकअप से पहले हाथों को साबुन से अवश्य धोएं। क्रीम के बाद हल्का सा फेस पाउडर लगाएं, खास तौर से माथे, नाक और चिन पर। चेहरे के डार्क या रेड एरिया जैसे कि नाक के आसपास, आंखों के नीचे और चिन पर लाइट - रिपलेक्टिंग कंसीलर लगाएं।  

3. आंखें खुली रखें

अगर बेस्ट दिखना है, तो आंखों को बिल्कुल नजरअंदाज न करें।  इन्हें थका हुआ दिखने से बचाने के लिए मस्कॉरा जरूर लगाएं। पहले एक कोट पलकों के ऊपर से नीचे की ओर लगाएं और सूख जाने के बाद नीचे से ऊपर की ओर एक कोट मस्कारा लगाएं। इससे  आपकी पलकें घनी और कर्ली दिखेंगी। इस बार अपने रेग्युलर ब्लैक मस्कारा को थोड़ा आराम दे दीजिए और आंखों को थोड़ा कंट्रास्ट देने के लिए लाइट या डार्क ब्राऊन कलर का मस्कारा लगाएं।

ये भी पढ़ें: वेडिंग सीजन में रोका, सगाई, मेहंदी फंक्शन के लिए परफेक्ट हैं अनीता डोंगरे के ये 10 ऑउटफिट

4. लिप ग्लॉस रखें

अपने नो मेकअप लुक में जान डालना है तो नेचुलर कलर वाला लिप ग्लॉस जरूर साथ रखें। यह आपके नेचुरल लिप से सिर्फ एक शेड ब्राइट कलर  का होना चाहिए। बाहर रहने और पूरे टाइम  मस्ती के दौरान जब भी आपको अपना चेहरा डल लगे, लिप ग्लॉस का एक कोट लगा लें।

5. वॉटर स्प्रे

अगर लंबी और थकाने वाली आउटिंग पर जा रही हैं, तो रोज वॉटर स्प्रे आपकी खूबसूरती का सच्च साथी साबित हो सकती है। इसे अपने हैंड बैग में रखें और जब भी ऐसा लगे कि पसीने से चेहरा डल हो रहा है अथव रुखी हवा से ड्राई हो रहा है, हाथ या रुमाल का इस्तेमाल किए बिना चेहरे पर रोज वॉटर स्प्रे करें। इससे तुरंत फ्रेश महसूस करेंगी और चेहरा भी सौ फीसदी हाइड्रेटेड दिखेगा। 

Web Title: Beauty Tips: Easy steps to get natural glow

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे