JNUSU Election Result 2019: Results declared, Left party won by four seats, ABVP in second place | JNUSU Election Result 2019: परिणाम घोषित, चारों सीटों पर वामदलों ने मारी बाजी, दूसरे स्थान पर एबीवीपी
JNUSU Election Result 2019: परिणाम घोषित, चारों सीटों पर वामदलों ने मारी बाजी, दूसरे स्थान पर एबीवीपी

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2019 का परिणाम घोषित हो गया है। इस साल भी चारों सीटों  पर वामपंथ दलों ने बाजी मार ली है। वहीं, एबीवीपी दूसरे स्थान पर रहा।  बता दें कि जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में सभी प्रमुख पदों पर वाम छात्र समूहों आईसा, एसएफआई,एआईएसएफ और डीएसएफ के संयुक्त मोर्चे की जीत हुई है। 

एसएफआई की आइशी घोष 2,313 मतों के साथ जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष चुनी गईं। एबीवीपी के मनीष जांगीड़ 1,128 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने आज जेएनयू चुनाव समिति को 6 सितंबर को हुये छात्र संघ के चुनाव परिणाम घोषित करने की अनुमति दी थी। हाई कोर्ट ने जेएनयू को लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार चुनाव परिणाम को अधिसूचित करने की भी अनुमति दी। 

कोर्ट ने विश्वविद्यालय को 17 सितंबर तक चुनाव परिणाम अधिसूचित करने से रोक दिया था। उसने दो छात्रों की दो याचिकाओं का निपटारा करते हुए यह आदेश दिया।

 बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) चुनाव में शुक्रवार को 67.9 फीसदी मतदान हुआ था। माना जा रहा है कि पिछले सात साल के मुकाबले इस बार सबसे ज्यादा मतदान हुआ है। पिछले साल 67.8 फीसदी मतदान हुआ था।

 


Web Title: JNUSU Election Result 2019: Results declared, Left party won by four seats, ABVP in second place
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे