JNU Entrance Exam 2019: जेएनयू छात्र ने प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक होने का लगाया आरोप

By भाषा | Published: June 5, 2019 05:02 AM2019-06-05T05:02:03+5:302019-06-05T05:02:03+5:30

JNU Entrance Exam 2019: JNU student alleges entrance exam paper leak | JNU Entrance Exam 2019: जेएनयू छात्र ने प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक होने का लगाया आरोप

JNU Entrance Exam 2019: जेएनयू छात्र ने प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक होने का लगाया आरोप

Highlightsविश्वविद्यालय के सूत्रों ने दावा किया है कि परीक्षा के बाद प्रश्न पत्र प्रचारित - प्रसारित किया गया है नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के महानिदेश विनीत जोशी ने कहा कि उन्हें जेएनयू की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के एक छात्र ने कुलपति एम जगदीश कुमार को पत्र लिखकर प्रवेश परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने का आरोप लगाया है। छात्र विष्णु प्रसाद ने सोमवार को लिखे फेसबुक पोस्ट में कहा , " जेएनयू के कुलपति और परीक्षा नियंत्रक को पत्र सौंपा है कि 28 मई 2019 का प्रवेश परीक्षा का प्रश्न पत्र कल्स्टर - एक लीक हो गया था। मामले की जांच की मांग की है। "

प्रसाद जेएनयू के स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज का छात्र है। उसने कहा कि रूसी , स्पेनिश , फ्रेंच और जर्मन के प्रश्न पत्र व्हॉट्सएप पर साझा किए जा रहे थे। इस बार , पहली बार प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जा रही है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों की इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

विश्वविद्यालय के सूत्रों ने दावा किया है कि परीक्षा के बाद प्रश्न पत्र प्रचारित - प्रसारित किया गया है और कोई भी यह दावा कर सकता है कि प्रश्न पत्र लीक हो गया था। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के महानिदेश विनीत जोशी ने कहा कि उन्हें जेएनयू की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है। यह असंभव है कि प्रश्न पत्र लीक हुआ था। 

Web Title: JNU Entrance Exam 2019: JNU student alleges entrance exam paper leak

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे