राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई के लिए तमिलनाडु में प्रदर्शन, वाइको समेत कई नेता हिरासत में

By भाषा | Published: December 3, 2018 06:46 PM2018-12-03T18:46:48+5:302018-12-03T18:46:48+5:30

पुलिस ने कहा कि उन्होंने भाकपा के राज्य सचिव आर मुथरसन, डीके और वीसीके के नेताओं, के वीरमणी एवं टी तिरुमावलावन को तब हिरासत में लिया जब वे राज भवन के नजदीक प्रदर्शन कर रहे थे।

Assassination of Rajiv Gandhi DMK, MDMK protest for demanding release of convicts | राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई के लिए तमिलनाडु में प्रदर्शन, वाइको समेत कई नेता हिरासत में

राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई के लिए तमिलनाडु में प्रदर्शन, वाइको समेत कई नेता हिरासत में

तमिलनाडु में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के जुर्म में उम्र कैद की सजा काट रहे सात दोषियों को वक्त से पहले रिहा करने की मांग को लेकर यहां राजभवन के पास धरना देने की कोशिश के मामले में एमडीएमके के संस्थापक वाइको और अन्य को सोमवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

वे, अन्नाद्रमुक सरकार की ओर से नौ सितंबर को की गई सिफारिश पर अब तक फैसला नहीं करने पर तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। दरअसल, मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की अगुवाई वाली कैबिनेट ने दोषियों को रिहा करने के लिए एक प्रस्ताव को पारित किया था।

वाइको ने राज्य सरकार की सिफारिश स्वीकार नहीं करने के लिए पुरोहित पर हमला बोला। हालांकि राज्यपाल ने अन्नाद्रमुक के तीन कार्यकर्ताओं की रिहाई को मंजूरी दे दी थी जिन्हें वर्ष 2000 में तीन छात्राओं को जलाने से जुड़े मामले में उम्र कैद की सजा दी गई थी।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने भाकपा के राज्य सचिव आर मुथरसन, डीके और वीसीके के नेताओं, के वीरमणी एवं टी तिरुमावलावन को तब हिरासत में लिया जब वे राज भवन के नजदीक प्रदर्शन कर रहे थे। वाइको और अन्य नेताओं ने राज्यपाल को हटाने की मांग करने वाली तख्तियां पकड़ी हुई थीं।

एमडीएमके प्रमुख ने सात दोषियों को तत्काल रिहा नहीं करने पर पुरोहित के खिलाफ प्रदर्शन को तेज करने की चेतावनी दी है। इन दोषियों में मुरूगन, संतन,पेरारिवलन, रविचंद्रन, रोबर्ट पयास, जय कुमार और नलिनी शामिल हैं।

Web Title: Assassination of Rajiv Gandhi DMK, MDMK protest for demanding release of convicts

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे