WPL 2023: महिला आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस ने झूलन गोस्वामी को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया बॉलिंग कोच

महिला आईपीएल में भारत की पूर्व तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी मुंबई इंडियंस टीम की मेंटर और बॉलिंग कोच बनेंगी, जबकि इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स हेड कोच की भूमिका निभाएंगी।

By रुस्तम राणा | Published: February 5, 2023 03:00 PM2023-02-05T15:00:49+5:302023-02-05T17:58:07+5:30

WPL 2023 Mumbai Indians appoints Jhulan Goswami as bowling coach | WPL 2023: महिला आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस ने झूलन गोस्वामी को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया बॉलिंग कोच

WPL 2023: महिला आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस ने झूलन गोस्वामी को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया बॉलिंग कोच

googleNewsNext

Women’s Premier League 2023:मुंबई इंडियंस ने रविवार को मार्च में होने वाली आगामी महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में अपनी नई फ्रेंचाइजी के लिए कोचिंग टीम की घोषणा की है। भारत की पूर्व तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी टीम की मेंटर और बॉलिंग कोच बनेंगी, जबकि इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स हेड कोच की भूमिका निभाएंगी। इसी प्रकार पूर्व भारतीय ऑलराउंडर देविका पलशिकर बल्लेबाजी कोच होंगी जबकि तृप्ति चंदगडकर भट्टाचार्य टीम मैनेजर होंगी।

नीता अंबानी ने कहा, एमआई वन फैमिली में चार्लोट एडवर्ड्स, झूलन गोस्वामी और देविका पलशिकार का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। खेल में अधिक से अधिक महिलाओं को न केवल खिलाड़ियों के रूप में, बल्कि प्रशिक्षकों, प्रशासकों और सहायक कर्मचारियों के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देखना अद्भुत है। यह भारत में महिलाओं के खेल के लिए एक रोमांचक समय है।

उन्होंने कहा कि हमारी महिला एथलीटों ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर लगातार देश को गौरवान्वित किया है! महिलाओं को अधिक शक्ति दें क्योंकि वे खेल की शक्ति के माध्यम से आनंद और उत्साह फैलाती हैं, और सशक्त महिलाओं की एक पूरी नई पीढ़ी को प्रेरित करती हैं! हम और भी अधिक ऊंचाइयों को छूने के लिए हर संभव तरीके से उनका समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं!

नई कोचिंग टीम की घोषणा को लेकर नीता अंबानी ने कहा, “मुझे यकीन है कि शार्लेट के शानदार नेतृत्व के तहत और हमारे गेंदबाजी कोच और मेंटर झूलन और हमारे बल्लेबाजी कोच देविका के सक्षम समर्थन के साथ, हमारी महिला टीम एमआई के प्रतिष्ठित को आगे बढ़ाएगी और आगे बढ़ाएगी। मैं इस रोमांचक यात्रा पर अपने कोचों और पूरी टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

Open in app