राहुल ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय पर वायु प्रदूषण के खतरे पर कहा, हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं

By भाषा | Published: November 15, 2021 08:54 PM2021-11-15T20:54:42+5:302021-11-15T20:54:42+5:30

We have come here to play cricket, Rahul said on the threat of air pollution in the first T20 International | राहुल ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय पर वायु प्रदूषण के खतरे पर कहा, हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं

राहुल ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय पर वायु प्रदूषण के खतरे पर कहा, हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं

googleNewsNext

जयपुर, 15 नवंबर भारतीय टी20 टीम के उप कप्तान लोकेश राहुल से जब न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच से पूर्व शहर में वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं।

इस महीने की शुरुआत में दीपावली के बाद दिल्ली की तरह जयपुर के वायु प्रदूषण स्तर में भी इजाफा हुआ है। जयपुर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शनिवार को काफी खराब दर्ज किया गया जबकि सोमवार सुबह भी शहर में स्मोग (धुंध और धुएं का मिश्रण) दिखा।

राहुल ने सोमवार को भारतीय टीम के पहले अभ्यास सत्र से पहले कहा, ‘‘असल में हम अब तक बाहर नहीं निकले हैं। हम अभी अभी स्टेडियम पहुंचे हैं इसलिए मेरे पास इसका जवाब नहीं है। मैं अपने हाथ में मीटर लेकर नहीं आया इसलिए मुझे नहीं पता कि प्रदूषण का स्तर कितना बुरा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि यह इतना बुरा नहीं है। हम सभी यहां क्रिकेट खेलने आए हैं।’’

इस बीच भारत ने नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में पहले ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया। इस दौरान रोहित शर्मा, द्रविड़ के साथी और अन्य सहयोगी स्टाफ भी मौजूद था।

टीम ने तीन दिन के पृथकवास के बाद पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार, शुक्रवार और रविवार को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं जिसके बाद दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट की श्रृंखला होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app