Vincy Premier T10 League, Day 1, Highlights: Hat-trick on Day 1, Know results of all 3 matches | टी10 लीग से दो महीने बाद क्रिकेट की वापसी, हैट-ट्रिक और तूफानी बैटिंग का कमाल, जानें पहले दिन के तीनों मैचों के नतीजे
विंसी प्रीमियर टी10 लीग से हुई दो महीने बाद क्रिकेट की वापसी (VPL)

Highlightsविंसी प्रीमियर लीग का आयोजन कैरेबियाई देश में 22 मई से 31 मई तक होना हैइस टी10 लीग में कुछ छह टीमें और 72 खिलाड़ी ले रहे हैं हिस्सा, खेले जाएंगे कुल 30 मैच

कोरोना संकट की वजह से लगभग दो महीने बाद किसी आईसीसी के पूर्णकालिक सदस्य देश में पहली बार शुक्रवार (22 मई) को क्रिकेट की वापसी हुई। कैरेबियाई देश सेंट विंसेंट और ग्रेनाडाइंस में शुक्रवार से विंसी प्रीमियर लीग टी10 टूर्नामेंट के आगाज के साथ ही कोरोना काल में क्रिकेट की छोटी से वापसी जरूर हो गई।

22 मई से 31 मई तक खेली जाने वाली विंसी प्रीमियर लीग में 10 दिनों में कुल 30 मैच खेले जाने हैं और इसमें छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। शुक्रवार को इस लीग में कुल तीन मुकाबले खेले गए, आइए जानते हैं कि क्या रहे उनके परिणाम।

पहले दिन खेले गए तीनों मुकाबलों में एक समानता रही और तीनों ही मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने जीते। पहले दिन के खेल का आकर्षण रही पहले ही मैच में साल्ट पॉन्ट ब्रेकर्स की ओर से वेसरिक स्ट्रफ द्वारा ली गई हैट-ट्रिक और ला सौएफेयर के लिए कप्तान डेसरॉन मैलोनी की 19 गेंदों में 41 रन की नाबाद पारी।

विंसी प्रीमियर लीग: जानिए पहले दिन खेले गए तीनों मैचों के नतीजे

मैच 1: ग्रेनाडाइंस डाइवर्स vs साल्ट पॉन्ड ब्रेकर्स-साल्ट पॉन्ड ब्रेकर्स 3 विकेट से जीता: 

साल्ट पॉन्ड ब्रेकर्स की टीम ने इस टी10 लीग के सबसे पहले मैच में 3 विकेट से जीत हासिल की। ग्रेनाडाइंस ने पहले खेलते हुए 10 ओवर में सभी विकेट खोकर 68 रन बनाए, इसके जवाब में साल्ट पॉन्ड ब्रेकर्स ने 9.2 ओवरों में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ब्रेकर्स के लिए वेसरिक स्ट्रफ (Wesrick Strough) ने पहली पारी के आखिरी ओवर में हैट-ट्रिक ली।

मैच 2: ला सौएफेयर हाइकर्स हाइकर्स vs बोटेनिक गार्डन रेंजर्स-ला सौएफेयर 9 विकेट से जीता:

इस मैच में बोटैनिक गार्डन रेंडर्स ने पहले खेलते हुए 10 ओवर में 5 विकेट पर 70 रन बनाए, जिसके जवाब में ला सौएफेयर हाइकर्स 5.5 ओवरों में ही एक विकेट पर 73 रन बनाकर 9 विकेट से जोरदार जीत दर्ज की। दूसरे मैच का आकर्षण रही कप्तान डेसरॉन मैलोनी (Desron Maloney) की 19 गेंदों में 41 रन की नाबाद पारी, जिसकी मदद से उनकी टीम ला सौएफेयर ने 4.5 ओवर बाकी रहते ही 9 विकेट से जोरदार जीत हासिल की।

मैच 3: डार्क व्यू एक्स्प्लोरर्स बनाम फोर्ट शार्लोट स्ट्राइकर्स- डार्क व्यू एक्स्प्लोरर्स 8 विकेट से जीता:

इस मैच में डार्क व्यू एक्स्प्लोरर्स ने 8 विकेट से जीत हासिल की। पहले खेलते हुए शार्लोट स्ट्राइकर्स ने 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 75 रन बनाए, इसके जवाब में डार्क व्यू एक्स्प्लोरर्स ने 8.3 ओवरों में ही 2 विकेट खोकर 79 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया।

 इस टी10 लीग में वेस्टइंडीज के कई इंटरनेशनल खिलाड़ी जैसे सुनील एम्ब्रिस, केसरिक विलियम्स और ओबे मैकॉय भी हिस्सा ले रहे हैं।

Web Title: Vincy Premier T10 League, Day 1, Highlights: Hat-trick on Day 1, Know results of all 3 matches
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे