अपने गुस्से का इस्तेमाल विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनने के लिए करिये: पीसीबी अध्यक्ष ने खिलाड़ियों से कहा

By भाषा | Published: September 18, 2021 08:51 PM2021-09-18T20:51:56+5:302021-09-18T20:51:56+5:30

Use your anger to become a world class player: PCB chairman tells players | अपने गुस्से का इस्तेमाल विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनने के लिए करिये: पीसीबी अध्यक्ष ने खिलाड़ियों से कहा

अपने गुस्से का इस्तेमाल विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनने के लिए करिये: पीसीबी अध्यक्ष ने खिलाड़ियों से कहा

googleNewsNext

कराची, 18 सितंबर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने शनिवार को अपने खिलाड़ियों से कहा कि वे अपने गुस्से का इस्तेमाल शीर्ष क्रिकेट टीम बनने के लिये करें ताकि भविष्य में अंतरराष्ट्रीय टीमें दौरा करने से पीछे नहीं हट पायेंगी।

राजा की यह टिप्पणी न्यूजीलैंड द्वारा सुरक्षा खतरे का हवाला देते हुए पाकिस्तान के अपने दौरे को अचानक समाप्त करने के बाद आई है।

पीसीबी द्वारा जारी वीडियो संदेश में राजा ने कहा कि वह न्यूजीलैंड के दौरे के रद्द होने से हर पाकिस्तानी की तरह निराश हैं।

पीसीबी के नये प्रमुख ने कहा, ‘‘अपनी निराशा और गुस्से को अपने प्रदर्शन में तब्दील करिये और आने वाले विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी निराशा को दूर करिये।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ एक बार जब आप विश्व स्तरीय टीम बन जायेंगे तो दूसरी टीमें आपके खिलाफ खेलने के लिए कतार में खड़ी होंगी। हर कोई आपके खिलाफ खेलना चाहेगा। इसलिए मैं चाहता हूं कि हम इससे सीखें, आगे बढ़ें और मजबूत बने रहें। निराश होने की जरूरत नहीं है।’’

राजा ने यह भी माना कि न्यूजीलैंड टीम के दौरा रद्द करने से पीसीबी के लिए और भी मुश्किलें आ सकती हैं। उन्होंने कहा कि इससे पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट पर दबाव बढ़ेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हम हालांकि जो भी कर सकते हैं करेंगे और आपको जल्द ही अच्छी खबरें और नतीजे सुनने को मिलेंगे। इस बीच हमें विश्व स्तर के खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए अपनी ऊर्जा को अपने घरेलू ढांचे में लगाना होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app