बांग्लादेश में ‘ओमीक्रोन’ से दो महिला क्रिकेटरों के संक्रमित होने की पुष्टि

By भाषा | Published: December 12, 2021 04:19 PM2021-12-12T16:19:38+5:302021-12-12T16:19:38+5:30

Two women cricketers confirmed to be infected with 'Omicron' in Bangladesh | बांग्लादेश में ‘ओमीक्रोन’ से दो महिला क्रिकेटरों के संक्रमित होने की पुष्टि

बांग्लादेश में ‘ओमीक्रोन’ से दो महिला क्रिकेटरों के संक्रमित होने की पुष्टि

googleNewsNext

(अनीसुर रहमान)

ढाका, 12 दिसंबर बांग्लादेश ने हाल ही में जिम्बाब्वे से लौटी महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की दो खिलाड़ियों के कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि की है।

स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मलिक ने शनिवार देर शाम संवाददाताओं को बताया, ‘‘दो क्रिकेट खिलाड़ियों को होटल में पृथक रखा गया है। उनकी सेहत ठीक है।’’ उन्होंने बताया कि डॉक्टरों को उम्मीद है कि दोनों संक्रमित अगले दो सप्ताह में ठीक हो जाएंगे।

खिलाड़ियों की पहचान जाहिर नहीं करते हुए मलिक ने बताया कि दोनों क्रिकेटर - एक की उम्र 21 साल जबकि दूसरी की उम्र 30 साल- है और देश में ओमीक्रोन का यह पहला मामला है, जिसकी पुष्टि हुई है।

मलिक ने बताया कि उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच की गई, लेकिन किसी के भी संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘ इसके बावजूद पूरी क्रिकेट टीम को पृथकवास में रखा गया है। ’’

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि लगता है कि दोनों क्रिकेटर जिम्बाब्वे में रहने के दौरान वायरस के इस स्वरूप की चपेट में आईं। उन्हें एक दिसंबर को स्वदेश लौटने पर संस्थागत पृथकवास में रखा गया था, जहां की गई जांच में वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app