दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गये इंग्लैंड के दो सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव होने की आशंका

By भाषा | Published: December 6, 2020 04:37 PM2020-12-06T16:37:10+5:302020-12-06T16:37:10+5:30

Two England members on South Africa tour expected to be Kovid-19 positive | दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गये इंग्लैंड के दो सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव होने की आशंका

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गये इंग्लैंड के दो सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव होने की आशंका

googleNewsNext

केपटाउन, छह दिसंबर (एपी) इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को बताया कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गये उनके दल के दो सदस्यों के कोविड-19 जांच में ‘अपुष्ट पॉजिटिव नतीजे’ आये है।

इससे पहले दोनों टीमों के खिलाड़ी जिस होटल में रूके हैं वहां कोरोना वायरस के मामले मिलने के बाद पहले एक दिवसीय मैच को रद्द कर दिया गया।

ईसीबी ने हालांकि पॉजिटिव नतीजे वाले सदस्यों के नामों की जानकारी नहीं दी है। उन्होंने यह भी नहीं बताया कि ये मामले खिलाड़ियों से जुड़े हैं या सहयोगी सदस्यों से। उन्होंने बताया कि ये दोनों मामले जांच के अतिरिक्त दौर के बाद सामने आये हैं। दोनों टीमों के खिलाड़ी केपटाउन के जिस होटल में रुके थे वहां के दो सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव मिले थे।

ईसीबी ने कहा कि खिलाड़ी और प्रबंधन सदस्य मेडिकल टीमों से सलाह मिलने तक अपने कमरों में पृथकवास पर है।

दक्षिण अफ्रीका के एक खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव मिलने के बाद तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय को शुक्रवार से रविवार के लिए टाल दिया गया था। लेकिन अब और मामले सामने आने के बाद टूर्नामेंट का भविष्य अधर में है। दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए मौजूदा दौरे पर संक्रमित पाया जाने वाला यह तीसरा खिलाड़ी था।

ईसीबी और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (बोर्ड) ने एक संयुक्त बयान में कहा कि चिकित्सकों की सलाह मैच को रद्द कर दिया गया है।

दोनों बोर्डों के बयान के मुताबिक, ‘‘श्रृंखला में शेष मैचों का फैसला मेडिकल विशेषज्ञों द्वारा स्वतंत्र रूप से जांच के बाद किया जाएगा।’’

इंग्लैंड पुरुष टीम के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा, ‘‘ हमें खेद है कि हम आज के एकदिवसीय मैच को खेलने में असमर्थ हैं, लेकिन खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों का कल्याण हमारी प्राथमिक चिंता है । चिकित्सकीय सलाह के मुताबिक दोनों टीमों की आगे की जांच होगी और उसका नतीजा आने तक खेल नहीं होना चाहिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app